दून दौरे पर हिमाचल के मुख्यमंत्री, सीएए पर कांग्रेस का हमलावर होना राजनीति से प्रेरित

0
1139

देहरादून। संवाददाता। सीएए को लेकर फैले भ्रम को दूर करने में जुटे भाजपा नेताओं की ताबड़तोड़ पत्रकार वार्ताओं का क्रम जारी है। आज दून पहुंचे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का यह विरोध राजनीति से प्रेरित है।

जयराम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा ऐसा कोई कानून नहीं ला रही है जिससे देश व देशवासियों का कोई नुकसान हो। सीएए पड़ोसी देशों के प्रताड़ित शरणार्थियों को देश की नागरिकता प्रदान करने के लिए लाया गया है न कि किसी की नागरिकता छीनने के लिए। उन्होने कहा कि कांग्रेस अपने राजनीतिक हितों की पूर्ति के लिए देश के लोगों में भ्रम फैला रही है।

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि 1950 में प. नेहरू और लियाकत अली के बीच एक समझौता हुआ था जिसमें दोनो देशों द्वारा अपने अपने देश में अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करने की बात कही गयी थी। उन्होने कहा कि भारत आज भी इस पर अमल कर रहा है तथा भारत के सभी अल्पसंख्यकों को समान अधिकार दे रहा है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता है लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश व नेपाल में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार जारी है। प्रताड़ित लोग इन देशों से भारत आये है।

उन्होने कहा कि सीएए इन शोषित पीड़ितों की रक्षा के लिये लाया गया है। इससे उन्हे भारत की नागरिकता मिल सकेगी व वह सकून से जी सकेंगे। यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है।
उधर कल सीएम त्रिवेन्द्र सिंह के अल्मोड़ा में इस मुद्दे पर पत्रकार वार्ता के बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने टिहरी में एक पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस जिसका अब कोई वजूद नहीं रह गया है सीएए पर लोगों में भ्रम फैला कर हिसां करा रही है। उन्होने कहा कि अब लोग कांग्रेस की इस घिनौनी चाल को समझ चुके है और वह कांग्रेस के बहकावे में आने वाले नहीं है। उन्होने कहा कि समाज को तोड़ने व बांटने का काम कांग्रेस कर रही है भाजपा नहीं।

LEAVE A REPLY