शहीदों के घरों पर दिलासा देने वालों की पहुंची भीड़

0
63


देहरादून। संवाददाता। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुवे भीषण आतंकी हमले में शहीद जवानों के घरो में मातम पसरा हुवा है साथ ही देश के सभी लोगो मे दुख और गुस्सा फैल गया है।उत्तराखंड का सेना में विशेष योगदान को भला कौन नही जानता कि किस कदर उत्तराखंड के वीर सपूत हमेशा देश के लिए अपने प्राण की आहुति देने में पीछे नहीं रहते आपको बता दे कि पुलवामा में हुवे आतंकी हमले में उत्तराखंड के तीन वीर सपूत शहीद हो गए।जिसकी सूचना उनके घरों को मिलते ही घरों में मातम पसर गया है।उत्तराखंड के मूल रूप से उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ का रहने वाले मोहन लाल रतूड़ी ने भी इस हमले में शहादत दे दी,जिनकी शहादत की सूचना मिलते ही परिवार में मातम पसर गया है।

शहीद मोहन रतूड़ी का परिवार रहता है दून में
फ़िलहाल देहरादून के नेहरू पुरम एमडीडीए कॉलोनी, कांवली रोड पर उनका परिवार रहता है शहीद मोहन लाल रतूड़ी के परिवार में पत्नि और 5 बच्चे 2 बेटे 3 लड़की है।जिसमे तीन बच्चे अभी पढ़ाई कर रहे हैं।उनकी शहादत की खबर सुन कर उनके परिवार के सभी रिश्तेदार उनको सांत्वना देने सुबह ही उनके घर पहुँच गये,धीरे धीरे उनके घर लोगो का तांता लग गया जहां लोग उनकी शहादत पर गर्व महसूस कर रहे थे वही उनके मन मे जबरदस्त गुस्सा भी है और सरकार से इस पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

उनके परिवार के सदस्यों को उन पर गर्व है और अब यादों के सिवा उनके पास कुछ नही है।उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि इस घटना के बाद सरकार को इस पर ठोस कार्यवाही करनी चाहिए। उनके छोटे पुत्र को तो समझ मे ही नही आ रहा कि ये क्या हो गया न वो बोल पाए कि ये सब क्या हो रहा है जैसे कि दिमाग सुन्न हो गया हो। सीआरपीएफ के आला अधिकारि भी शहीद के घर पहुँच कर उनको ढाढस बंधाने की कोशिश की और उनको हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया और कहा कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राज सम्मान के साथ उनके परिवार की इच्छा वाले स्थान पर किया जाएगा और लोगो से आग्रह किया कि उनके अंतिम संस्कार में अधिक से अधिक संख्या में पहुचे जिससे उनकी शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि होगी और राष्ट्र विरोधी ताकतों को करारा जावाब भी।

वही कांग्रेस ने भी शाहीद के परिवार को सांत्वना दी और इस दुख की घड़ी में उनके साथ होने को वादा किया साथ ही सरकार से भी कहा कि इस दुख के समय कांग्रेस राजनीति को छोड़कर सरकार के साथ खड़े हैं और कहा कि सरकार उन पर कड़ी कार्यवाही करे पूरा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है।

LEAVE A REPLY