सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही- अनिल रतूड़ी

0
66


देहरादून। संवाददाता। सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर अब सूबे की पुलिस की पैनी नजर है। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। यह बात सूबे के पुलिस प्रमुख अनिल रतूड़ी द्वारा कही गयी है।

उनका कहना है कि कश्मीर के कुछ छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर देश की सेना के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी के बाद पुलिस महकमा पूरी तरह से सर्तक है। डीजीपी ने कहा कि इसके अलग से सेल का गठन किया गया है तथा पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाये हुए है। उन्होने कहा कि अब इस तरह के अपराधों से निपटने के लिए उनके विभाग के पास आधुनिक तकनीक से लेकर सभी संसाधन मौजूद है तथा पुलिस विभाग अपनी पैनी नजर बनाये हुए है। उनका कहना है कि किसी को भी माहौल खराब करने का मौका नहीं दिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए आंतकी हमले जिसमें 40 जवानों की जान चली गयी थी, के बाद राज्य के कई हिस्सों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों द्वारा सेना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणिया की गयी थी। जिसे लेकर भारी बवाल हुआ था। यही नहीं रूड़की, देहरादून और श्रीनगर सहित कई स्थानों पर आपत्तिजनक टिप्पणिया करने वाले छात्रों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की गयी थी। इन घटनाओं के बाद पुलिस विभाग द्वारा ऐसे अराजक तत्वों से निपटने के लिए सख्त कदम उठाये गये है। इस तरह के साइबर अपराधों की छानबीन के लिए अलग सेल बनाया गया है। जिसे नई तकनीक से लैस किया गया है। जिससे इस तरह की हरकत करने वालों तक आसानी से पुलिस पहुंच सकेगी। डीजीपी का कहना है कि कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा।

LEAVE A REPLY