किशोर उपाध्याय को राजस्थान में चुनाव प्रभारी की जिम्मेंदारी

0
73


देहरादून। संवाददाता। पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राजस्थान के अलवर का लोकसभा चुनाव प्रभारी का उत्तरादायित्व सौंपा गया है।

कांग्रेस के जनरल सैकेट्री अवनीश पांडेय द्वारा कांग्रेस मुख्यालय से जारी एक पत्र के माध्यम से किशोर उपाध्याय को यह जानकारी दी गयी है। पत्र में कहा गया है कि मतदान होने तक वह अलवर में रहकर पार्टी का सारा काम देखेंगे। कांग्रेस जिसने अभी बीते साल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर यहंा अपनी पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है और अशोक गहलौत को नेतृत्व की कमान सौंपी है। अब कांगे्रस के सामने राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन की चुनौती है।

यही कारण है कि कांग्रेस राजस्थान की हर एक सीट को गम्भीरता से ले रही है। पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में किशोर उपाध्याय के राजनीतिक अनुभव का फायदा हो सके, इसलिए उन्हे लोकसभा चुनाव प्रभारी बनाकर अलवर भेजा जा रहा है। साथ ही उन्हे मतदान होने तक अलवर में ही रहने के लिए कहा गया है। राजस्थान में 29 अप्रैल को होने वाले चैथे चरण में 13 सीटों के लिए मतदान होना है जबकि पांचवे चरण में 6 मई को 12 सीटों के लिए मतदान होगा।

LEAVE A REPLY