अब तीन दिनों तक चुनावी प्रचार रहेगा उफान पर

0
87


देहरादून। संवाददाता। देवभूमि की पांच लोकसभा सीटों के लिए 11 अपै्रल को होने वाले मतदान में सिर्पफ पांच दिन ही शेष बचे है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में सभी राजनीतिक अपनी ताकत झौंक दी है। अगले तीन दिनों में भाजपा के आधा दर्जन स्टार प्रचारक उत्तराखण्ड आ रहे है जिनकी 18 से 20 जनसभांए अलग अलग क्षेत्रों में तय की गयी है वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा सुप्रीमों मायावती कल दो जनसभाए करने जा रहे है। प्रियंका गांधी के भी हरिद्वार आने की खबर है।

अब तक जहंा राज्य में चुनाव प्रचार का शोर धीमा पड़ रहा था वह अब गति पकड़ता दिख रहा है। यूं तो इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पीएम मोदी भी एक एक चुनावी जनसभांए कर चुके है तथा अमित शाह भी आ चुके है लेकिन अगले तीन दिनों में भाजपा के कई स्टार प्रचारक उत्तराखण्ड आने वाले है। आज अकेले पीएम मोदी की जनसभा है। आठ अपै्रल को अमित शाह, स्मृति ईरानी, मनोज तिवारी, आर.पी.सिंह तथा हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर सहित कई दिग्गज स्टार प्रचारक सूबे के अलगकृअलग क्षेत्रों में दो से तीन व चार तक जनसभाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रहे है। भाजपा जिसे अपने चुनाव प्रचार प्रबंधन मेें सबसे अधिक माहिर माना जाता है अंतिम दो दिनों में पूरी ताकत झौंकने जा रही है। 9 अपै्रल को पीयूष गोयल के दून आने का कार्यक्रम भी तय हो चुका है।

उधर बसपा सुप्रीमों मायावती भी कल हरिद्वार के मंगलौर और उधमसिंह नगर में दो बड़ी जनसभाएं करने जा रही है तथा 6 अपेै्रल को राहुल गांधी के उत्तराखण्ड आने और तीन जनसभांए करने का कार्यक्रम भी तय हो चुका है वह श्रीनगर, अल्मोड़ा और हरिद्वार में जनसभाएं करेंगे। इसी दिन शाम को प्रियंका गांधी के भी हरिद्वार में रोड शो करने की बात कही जा रही है। 2019 के इस चुनाव में स्टार प्रचारकों की कमी कांगे्रस को जरूर खल रही है वहीं भाजपा ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झौंक कर कांग्रेस पर मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली है इसका चुनाव में कितना फायदा होता है यह तो 23 मई को मतगणना के बाद ही पता चलेगा।

LEAVE A REPLY