सभी पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग टीम रवाना

0
74


देहरादून। संवाददाता। सूबे की पंाच लोकसभा सीटों के लिए कल होने वाले मतदान के चलते प्रशासन ने कमर कस ली है। सभी मतदेय स्थलों पर पोलिंग पार्टियों को भेजे जाने का काम बीते कल ही शुरू कर दिया गया था जो आज देर शाम तक जारी रहेगा। राज्य में कुल 11, 229 पोलिंग बूथ बनाये गये है शांतिपूर्ण मतदान के लिए राज्य को 237 जोन और 1371 सैक्टरों में बांटा गया है तथा कुल 46 हजार सुरक्षा कर्मी लगाये गये है। राज्य की सीमाओं को कल ही सील कर दिया गया है तथा सुरक्षा बलों द्वारा चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन द्वारा कुल 67380 कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। तथा 79 सौ वाहनों की व्यवस्था की गयी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या का कहना है कि आज शाम तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने अपने गंतव्य तक पहुंच जायेगी। राज्य में 697 मतदान केन्द्रो को संवेदनशील और 656 को अतिसंवेदनशील चिन्हित किया गया है। दून में सबसे अधिक 192 मतदान केन्द्र अति संवेदनशील है जहंा सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किये गये है। मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों तथा वीडियों रिकार्डिंग की व्यवस्था की गयी है प्रशासन द्वारा हर बूथ से हर घंटे की स्थिति जानने की व्यवस्था है।

राज्य के सभी जिला मुख्यालयों से आज दूसरे दिन भी पोलिंग पार्टियां रवाना करने का काम जारी रहा। जबकि दूरस्थ क्षेत्रों के लिए बीते कल ही पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया था। समाचार लिखे जाने तक आज दून के परेड ग्रांउड से 546 टीमों को रवाना किया जा चुका था सिर्फ 10, 12 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाना ही बाकी था। उधर हरिद्वार में कुल 1675 मतदान केन्द्रों पर पोलिंग पार्टियों को भेजे जाने का काम जारी था।

LEAVE A REPLY