कई मांगों पर अड़े छात्रों ने बंद किया गढ़वाल विवि का मेन गेट

0
82

प्रदर्शन करते छात्र व सफाई कर्मी

श्रीनगर।  आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवा पूर्व की भांति यथावत रखने सहित कई अन्य मांगों पर अड़े छात्रों ने आज सुबह गढ़वाल विवि का मेन गेट बंद कर दिया और धरना प्रदर्शन करने लगे। छात्रों के साथ ही सफाई कर्मी भी आंदोलन में उतर गए है। सूचना पाकर एसडीएम, सीओ और तहसीलदार भी कैंपस में पहुंचे। वहीं मेन गेट बंद होने के कारण कुलसचिव प्रशासनिक भवन में नहीं पहुंच पाए। विवि के प्रशासनिक भवन में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 

छात्रों ने विवि प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि विवि आउटसोर्स कर्मचारियों का रोजगार छीन रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि छात्र लंबे समय से परीक्षाओं के परिणाम समय पर घोषित करने, सेमेस्टर परीक्षाओं में मुख्य परीक्षा की भांति बैक पेपर सुविधा उपलब्ध कराने, विवि के तीनों परिसरों में पुस्तकालयों के रीडिंग रूम राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर सभी दिन खुला रखने व विवि में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवा पूर्व की भांति यथावत रखने के लिए मांग की है। 

बता दें कि शुक्रवार को गढ़वाल विवि के छात्रों ने संयुक्त छात्र परिषद के बैनर तले प्रशासनिक भवन के मैदान में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। छात्रों ने जल्द मांगों पर कार्रवाई न होने पर परीक्षाओं का बहिष्कार सहित विवि के तीनों परिसर बंद करने की चेतावनी भी दी थी।

आक्रोश जताने वालों में  बिड़ला परिसर छात्र संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष अंकित उछोली, सचिव रामप्रकाश रैम्स, सह सचिव पूजा भंडारी, कोषाध्यक्ष शिवानी धनाई, अमित प्रदाली, संदीप राणा, मंजीत रावत, ऋतांशु कंडारी, देवकांत देवराड़ी, शैलेष मलासी, दीपक उनियाल, मनीष डालिया, शिवानी धनाई, रेशमा आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY