गढ़वाल विवि; बिरला परिषद के छात्रों ने कक्षाएं कराई बंद

0
134


श्रीनगर। सोमवार को गढ़वाल विवि की बिरला परिषद के छात्रों ने कक्षाएं बंद करा दी। कॉलेज में हो रही प्रयोगात्मक परीक्षाएं भी बंद हो गई हैं। चैरास परिसर में एसडीएम दीपेंद्र नेगी, एसपी पीके रॉय, सीओ अनिल जोशी और डीएसडब्ल्यू पीएस राणा पहुंचे।

गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सिर्फ मुख्य नियंता प्रोफेसर अरुण बाहुगुणा ने मोर्चा संभाला। वहीं छात्र नेता अलग-अलग ग्रुप में छात्रों को अपने आंदोलन के लिए कन्वेंस कर रहे हैं। छात्रों ने प्रशासनिक भवन भी खाली करा दिया है। वहीं चैरास परिसर में नैक की कार्यशाला को बंद कराने छात्र पहुंचे।

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की बहाली के मुद्दे पर आंदोलनरत बिड़ला परिसर के छात्र नेताओं से वार्ता के लिए एचएनबी केंद्रीय गढ़वाल विवि प्रशासन ने वरिष्ठ संकाय सदस्यों (शिक्षकों) की 16 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी को दो कार्य दिवस के अंदर संबंधित छात्रों से वार्ता कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को यथावत रखने और छात्रों की 15 सूत्री मांगों के लिए गढ़वाल विवि में छात्रों और हटाए गए कर्मचारियों का आंदोलन चल रहा है। छात्रों के खिलाफ कुलसचिव ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। सुरक्षा का जिम्मा पुलिस का है।

LEAVE A REPLY