जीत के बाद पहली बार केरल जाएंगे राहुल गांधी, वायनाड में तीन दिन का दौरा

0
155


दिल्ली। केरल की वायनाड लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी क्षेत्र के मतदाताओं का आभार प्रकट करने के लिए आज वायनाड जा सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई थी कि वह सात और आठ जून को वायनाड का दौरा करेंगे।

चुनाव जीतने के बाद यह उनका पहला वायनाड दौरा होगा। गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े। अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया। बताया जा रहा है कि राहुल आज मल्लापुरम में रोड शो करेंगे और इसके बाद यहां जनसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। शनिवार को वायनाड जिले में उनका रोड शो होगा। राहुल ने बताया कि तीन दिन में वे 15 जगह स्वागत समारोह में शामिल होंगे।

इससे पहले राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को एक किसान द्वारा आत्महत्या करने के बाद चिट्ठी लिखी थी, जिसमें कहा था कि किसान की आत्महत्या से उन्हें गहरा दुख हुआ है। उन्होंने राज्य सरकार से इसकी जांच करने और परिवार को वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए कहा था। गांधी ने पत्र में लिखा था कि अकेला ऐसा मामला नहीं है। वायनाड में किसानों द्वारा ऋण का भुगतान नहीं कर पाने के चलते आत्महत्या की कई घटनाएं हुई हैं।

LEAVE A REPLY