आसमान से बिजली महिला पर गिरी हुई मौत

0
94


उत्तरकाशी। संवाददाता। पुरोला की मात्री देवी (वन देवी) की पूजा अर्चना करने के लिए लिवाड़ी गांव के निकट के जंगल में स्थित वन देवी के मंदिर में गई एक महिला की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई, जबकि चार अन्य ग्रामीण घायल हुए हैं। घायलों को शुक्रवार दोपहर तक मोरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। ये सभी रेक्चा गांव के निवासी हैं।

बीते गुरुवार को मोरी ब्लाक के सुदूरवर्ती गांव फिताड़ी और रेक्चा के ग्रामीण वन देवी की पूजा करने के लिए लिवाड़ी गांव से 15 किलोमीटर दूर लिवाड़ी गांव के निकट कातका के जंगल में गए थे। वहां वन देवी के मंदिर में पूजा का कार्यक्रम था। गुरुवार की शाम को अचानक मौसम खराब हुआ और बारिश होने लगी। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी, जिसमें रेक्चा गांव की गीता देवी (35 वर्ष) पत्नी दफ्तर सिंह की घटना स्थल पर ही मौत हुई, जबकि रेक्चा गांव निवासी रायलाल पुत्र प्रताप सिंह, रणी देवी पत्नी लायबर सिंह, ज्ञान सिंह व चंदन सिंह झुलस कर घायल हुए हैं।

रेक्चा गांव के प्रधान प्रह्लाद सिंह रावत ने बताया कि घटना के बाद मौसम साफ होने पर पूजा को गए, साथ के कुछ ग्रामीण देर रात को ही चारों घायलों को लेकर गांव आ गए थे। शुक्रवार दोपहर को घायलों को मोरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया। तहसीलदार बीआर सरियाल ने बताया कि गुरुवार को रेक्चा के ग्रामीण गांव लिवाडी गांव से 15 किमी दूर वन देवी की पूजा अर्चना करने के लिए गए थे। गुरुवार की देर शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हुई है और चार घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY