चंम्पावत में तैनात सीओं विपिन पंत को केंद्र सरकार की ओर से मिलेगा खास मेडल

0
225


चम्पावत। संवाददाता। चम्पावत जिले के टनकपुर में तैनात सीओ विपिन पंत को भारत सरकार की ओर से ब्लाइंड केस की सटीक छानबीन के लिए सम्मानित किया जाएगा। . उन्हें यह सम्मान काठगोदाम में लाडली रेप और हत्या प्रकरण में बेस्ट जांच के लिए दिया जाएगा। उत्तराखण्ड पुलिस विभाग से यह सम्मान पाने वाले पंत इकलौते अफसर हैं। पंत की जांच के बाद इस मामले में दोषी को अदालत ने मृत्युदंड दिया था।

मुश्किल थी जांच

चम्पावत ज़िले के टनकपुर में तैनात सीओ विपिन पंत को केंद्रीय गृह मंत्रालय मेडल देकर सम्मानित करेगा। विपिन पंत राज्य के इकलौते ऐसे अफसर हैं जिनको इस बार यह सम्मान हासिल हो रहा है। पंत को यह सम्मान 2014 में काठगोदाम में मासूम लाडली के साथ रेप और हत्या प्रकरण में बेस्ट जांच के लिए दिया जा रहा है।

पंत ने बताया कि यह केस एक मुश्किल केस था और इसे सॉल्व करने में उन्हें काफ़ी मेहनत करनी पड़ी थी, 24-24 घंटे जागना पड़ा था। उन्होंने अपराध को साबित करने में साइंटिफ़िक एविडेंस, सर्विलांस एविडेंस और सर्कमस्टैंशियल एविडेंस जुटाए थे। इनके आधार पर अदालत ने आरोपी को दोषी पाते हुए उसे फ़ांसी की सज़ा दी थी। चम्पावत जिले के टनकपुर में तैनात सीओ विपिन पंत को भारत सरकार की ओर से ब्लाइंड केस की सटीक छानबीन के लिए सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY