स्टिंग प्रकरण पर हरीश रावत पर शिकंजा राजनैतिक साजिश-सिब्बल

0
68


देहरादून।नैनीताल। संवाददाता। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से जुड़े बहुचर्चित स्टिंग के मामले में आज जाने माने वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अदालत में उनका पक्ष रखते हुए कहा कि यह स्टिंग आप्रेशन हरीश रावत के खिलाफ रचा गया एक राजनीतिक षडयंत्र था।

नैनीताल हाईकोर्ट की सुधांशु धूलिया खण्डपीठ में आज सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने यह बात कही। उन्होने कहा कि 2016 के इस मामले में उनकी सरकार गिराने की कोशिश और दलबदल करने वाले नेताओं ने एक षडयंत्र के तहत इसकी पटकथा लिखी गयी। उन्होने कहा कि मामले की तह तक जाने के लिए यह जानना भी जरूरी है कि इस स्टिंग के पीछे कौन लोग थे और उनका मकसद क्या था?

उल्लेखनीय है कि 2016 में कांग्रेस और सरकार से बगावत कर भाजपा में गये उन पूर्व कांग्रेसी नेताओं की ओर ही उनका इशारा था जिन्होने तख्ता पलट की कोशिश की थी। जिसमें नाकाम होने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को विधायकों की खरीद फरोख्त और भ्रष्टाचार के मामले में फंसाने की कोशिश की गयी। कपिल सिब्बल द्वारा उन नेताओं की भूमिका की जांच कराने की मांग भी अदालत से की गयी। साथ ही उन्होने कहा कि जब हरीश रावत द्वारा इस मामले में कोई लेन देन किया ही नहीं गया तो फिर यह भला भ्रष्टाचार कैसे हो गया। सिर्फ बातचीत करने से ही किसी को भ्रष्टाचार के दायरे में नहीं लाया जा सकता है।
यहंा यह भी उल्लेखनीय है कि इस मामले के बीच लम्बी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद हरीश रावत अपनी सरकार को बचाने में सफल रहे थे। उधर हरीश रावत का कहना है कि उनके खिलाफ केन्द्र सरकार द्वारा लड़ी जाने वाली इस लड़ाई में उन्हे कानून और न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में सुनवाई जारी थी।

LEAVE A REPLY