देहरादून में 78 मरीजों में डेंगू की पुष्टि, पीड़ित मरीजों की संख्या पहुंची 3809

0
83

देहरादून। मौसम का मिजाज सर्द होने के बावजूद डेंगू बुखार के मरीज कम नहीं हो रहे हैं। शुक्रवार को भी 78 मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है। इस तरह से मौजूदा सीजन में 3809 मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हो चुकी है।

शुक्रवार को दून अस्पताल में 270 मरीजों के रक्त सैंपल की एलाइजा जांच में 39 मरीजों में डेंगू बुखार पॉजीटिव पाया गया है। इसी तरह गांधी शताब्दी अस्पताल में 223 मरीजों में 29 मरीज डेंगू के पाए गए। रायपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 25 मरीजों के रक्त सैंपल एलाइजा जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें 10 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस तरह से मौजूदा सीजन में सरकारी अस्पतालों में 16943 मरीजों के रक्त सैंपल एलाइजा जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 3809 मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हो चुकी है।

जिला वैक्टर जनित रोग नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग नगर निगम और अन्य विभागों के साथ डेंगू मच्छर और इससे होने वाले बुखार व उपचार को लेकर जागरुकता अभियान चलाए हुए है। लोगों से घर, दफ्तर और आसपास ज्यादा दिन तक पानी जमा न होने देने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY