63वीं राष्ट्रीय विद्यालयी अंडर-17 बालक-बालिका बॉक्सिंग चैंपियनशिप; उत्तराखंड व हरियाणा के मुक्केबाजों का दबदबा। 

0
121

देहरादून (संवाददाता) : यहाँ आयोजित 63वीं राष्ट्रीय विद्यालयी अंडर-17 बालक-बालिका बॉक्सिंग चैंपियनशिप के पहले दिन उत्तराखंड व हरियाणा के मुक्केबाजों का दबदबा रहा।

पवेलियन मैदान में सोमवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग के पहले राउंड के मुकाबले हुए। बालक 46 किग्रा भारवर्ग में अरुणाचल प्रदेश के काने नातुंग, केंद्रीय विद्यालय संगठन के बी. गौतम कुमार, मणिपुर के मौहम्मद निजामुद्दीन, उत्तर प्रदेश के विनय वैद्य, तेलंगाना केके श्रीनिवास, असम के जोबिन कोलता, गोवा के सलीम, चंडीगढ़ के अंकित, महाराष्ट्र के अनिल सिंह, पंजाब के विकास ठाकुर, उत्तराखंड के सुशील पुन ने अंकों के आधार पर जीत दर्ज की।

बालक 48 किग्रा भारवर्ग में पंजाब के कुलदीप सिंह व अरुणाचल प्रदेश के एस खिशुम ने पहले दौर की बाधा पार की। 60 किग्रा भारवर्ग में दमन एंड दीयू के अनुराग संजय, उत्तराखंड के देशरतन बोरा, असम के दीगांता, महाराष्ट्र के मोहित, विद्या भारती के राहुल, हरियाणा के अजय कुमार, उत्तर प्रदेश के सक्षम सिंह, नवोदय विद्यालय के साहिल, गुजरात के ए मौहम्मद और मणिपुर के खैदम सूरज ने अंकों के आधार पर जीत हासिल की। 63 किग्रा भारवर्ग में उत्तरराखंड के जयदीप रावत को वॉकओवर मिला।

बालिका वर्ग के 42 किग्रा भारवर्ग में महाराष्ट्र की दिशा पाटिल, उत्तराखंड की रीना दरियाल, तेलंगाना की चुक्का दिव्या, मध्य प्रदेश की किरन, अरुणाचल प्रदेश की नंदेय मेखोला, हरियाणा की तमन्ना, हिमाचल प्रदेश की साक्षी ने अंकों के आधार पर अपनी-अपनी बाउट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

44 किग्रा भारवर्ग में अरुणाचल प्रदेश की यम नोतुंग, मणिपुर की इलीजा देवी, चंडीगढ़ की सिमरन और उत्तराखंड की आरती ने अगले दौर में जगह बनाई। 46किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड की कल्पना शाही को हार का सामना करना पड़ा।

देर रात तक जारी रहे मुकाबले 

राष्ट्रीय विद्यालयी बॉक्सिंग प्रतियोगिता के मुकाबले देर रात करीब 1.30 बजे तक जारी रहे। शहर में पड़ रही कड़ाके की ठंड से खासकर दक्षिण क्षेत्र से आए खिलाड़ियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। दोपहर में आयोजकों ने पहले बालिका वर्ग के मुकाबले करवाए, जिसके बाद बालक वर्ग के मुकाबले देर रात तक जारी रहे।

LEAVE A REPLY