जंगल में लकड़ी लेने गए व्यक्ति पर भालू ने घात लगाकर किया हमला, हालत गंभीर; किया गया रेफर

0
108

Bear attacked person in forest Chamoli Pipalkoti third attack by a bear in a week Uttarakhand news in hindi

गोपेश्वर। उत्तराखंड में गुलदार के साथ-साथ अब भालू का भी आतंक देखने को मिल रहा है। चमोली में अब भालू ने एक व्यक्ति को अपना निशाना बनाया। निजमुला घाटी के ईराणी गांव के जंगल में लकड़ी लेने गया एक व्यक्ति पर पहले से घात लगाए भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल किया है।

गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर श्रीनगर भेजा गया है। फिलहाल गंभीर रूप से घायल इस व्यक्ति का इलाज जारी है।

लकड़ी लेने गए युवक पर भालू का हमला
ग्राम प्रधान ईराणी मोहन सिंह नेगी ने बताया कि ईराणी गांव का आनंद सिंह उम्र 35 वर्ष ईराणी गांव के पास ही जंगल में लकड़ी लेने गया था। इस दौरान लकड़ी लेकर घर आते समय पहले से घात लगाए भालू ने अचानक हमला कर दिया इस दौरान कई देर तक आनंद सिंह व भालू के बीच झड़प होती रही । आनंद सिंह की चीख पुकार के चलते भालू जंगल की ओर भाग निकला। इस दौरान भालू ने आनंद सिंह को गंभीर रुप से घायल किया।

कुर्सी पर बैठाकर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया
बताया कि भालू ने आनंद सिंह की दाईं आंख ,सिर व हाथ पर गंभीर घाव किए हैं। जिसके बाद घायल व्यक्ति ने मोबाइल से गांव व घर संर्पक कर अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को कुर्सी की पालकी बनाकर चार किमी पैदल चलकर भेलतना तक पहुंचाया।

घायल को किया गया रेफर
जिसके बाद वाहन से गंभीर घायल को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों द्वारा व्यक्ति की गंभीर स्थिति के चलते प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर श्रीनगर भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY