बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ और यमुनोत्री एनएच रानाचट्टी के पास मलबा आने से सड़क बंद

0
782

चमोली। बदरीनाथ हाईवे पर मलबा आने से लामबगड़ में सड़क बंद हो गई है। एनएच द्वारा मार्ग खोलने के लिए मशीनें लगाई गईं हैं। वहीं यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में रिमझिम बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे रानाचट्टी के पास अभी भी बंद है, खोलने के प्रयास जारी हैं। लोग जान जोखिम में डालकर जरुरी काम व सामान के लिए बदहाल मार्ग से ही आवाजाही कर रहे हैं।

सोमवार रात हुई भारी बारिश के चलते गंगोत्री हाईवे कई घंटे बाधित रहा। मंगलवार सुबह बीआरओ ने मलबा हटाकर करीब साढ़े आठ बजे आवाजाही बहाल कराई। इसके साथ ही जिले के तीन मार्गों पर भी घंटों आवाजाही ठप रही। 

कल तक सुचारू हो सकता है यमुनोत्री हाईवे
यमुनोत्री हाईवे का 10 मीटर हिस्सा बह जाने से मुश्किल बनी हुई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल के मुताबिक नौ जुलाई तक एनएच सुचारू होने की संभावना है। स्यानाचट्टी चैकी प्रभारी कांतिराम जोशी ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए फिलहाल तीर्थयात्रियों को यमुनोत्री धाम जाने से रोका गया है।

मलबा आने से बार-बार बंद होता रहा बदरीनाथ हाईवे
मंगलवार को बदरीनाथ हाईवे पर उमा माहेश्वर आश्रम के पास पहाड़ी से बार-बार मलबा आने से हाईवे बाधित होता रहा। एनएच की जेसीबी ने मलबा हटाकर यातायात बहाल करवाया।

सोमवार रात को कर्णप्रयाग में भारी बारिश हुई, जिससे उमा माहेश्वर आश्रम के पास हाईवे पर मलबा पत्थर आ गया। ऐसे में हाईवे सुबह आधे घंटे और उसके बाद दोपहर में करीब एक घंटे बंद रहा।

इस दौरान कई वाहन जाम में फंसे रहे। एनएच के जीएम संदीप कार्की ने बताया कि स्लाइड जोन वाले स्थानों पर मशीनें हर समय तैनात हैं। जैसे ही मलबा सड़क पर आ रहा है उसे हटाकर हाईवे खोल दिया जा रहा है। इसके अलावा बारिश से सिमली-शैलेश्वर, सिमली-बेनीताल आदि सड़कों पर भी पत्थर गिरने से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हुई।

LEAVE A REPLY