पिंडर नदी में एसएसबी कमांडेंट जिप्सी सहित लापता- खोज जारी

0
95


देहरादून। संवाददाता। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का जिप्सी के पिंडर नदी में गिरने के बाद उसमें सवार डिप्टी कमांडेंट का कुछ पता नहीं चल पा रहा है, जबकि चालक को लोगों ने नदी से निकालकर बचा लिया। उसे कर्णप्रयाग स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चालक मूल रूप से अलीगढ़ का निवासी है।

चमोली जिले में कर्णप्रयाग-ग्वालदम मार्ग नलगांव के नजदीक आमसौड़ में मंगलवार दोपहर यह हादसा हुआ। एसएसबी की ग्यारहवीं बटालियन डीडीहाट चंपावत में बतौर डिप्टी कमांडेंट तैनात अशोक कुमार कुछ दिन पहले श्रीनगर स्थित प्रशिक्षण केंद्र में कमांडो ट्रेनिंग देने के लिए आए हुए थे। मंगलवार को वापस डीडीहाट लौट रहे थे। कर्णप्रयाग से लगभग 20 किलोमीटर आगे आमसौड़ के पास उनका जिप्सी वाहन अनियंत्रित होकर पिंडर नदी में समा गया। जिस जगह दुर्घटना हुई वहां पानी का बहाव काफी तेज है और गहराई भी ज्यादा है।

तेज बहाव में चालक छत्रपाल सिंह कुछ दूरी पर पत्थरों के बीच अटक गया। उसे आसपास के लोगों ने बचा लिया, जबकि डिप्टी कमांडेंट और वाहन का कुछ पता नहीं चल पाया। राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआएफ) की टीम ने डिप्टी कमांडेंट की तलाश में खोज-बचाव अभियान चलाया, लेकिन देर शाम तक कुछ पता नहीं चल पाया था। श्रीनगर से एसएसबी का कमांडो दस्ते भी घटनास्थल पहुंचे हैं। डिप्टी कमांडेंट मूल रूप से राजस्थान में जयपुर के रहने वाले हैं।

इधर, बचाए गए चालक छत्रपाल सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्णप्रयाग में भर्ती कराया गया है। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के मोतनपुर-नारायणपुर का निवासी है। चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि डिप्टी कमाडेंट की खोजबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY