हाथियों के आतंक से चंपावत के लोग परेशान, किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान

0
39

टनकपुर। उत्तराखंड में हाथियों के आतंक से लोग परेशान हैं। चंपावत में हाथियों के आतंक से जनता बेहाल है। घर से लेकर फसल तक ये हाथी बर्बाद कर रहे हैं। हाथियों के आतंक से परेशान होकर अब चंपावत में ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

छीनीगोठ गांव में फिर से हाथियों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। बुधवार की रात हाथियों ने गेहूं की फसल रौंद दी। लोगों ने हाथियों को भगाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आए दिन हाथियों के आतंक से परेशान गांव के काश्तकारों ने शीघ्र समस्या से निजात न दिलाने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

खेतों में हाथियों का उत्पात
बुधवार की रात हाथियों का झुंड छीनीगोठ गांव के काश्तकार रवि जोशी, पवन जोशी, नरेश जोशी, महेश जोशी, नवीन जोशी, उमेश नरियाल, खुशाल सिंह पाटनी के खेतों में घुस गया। कई घंटों तक हाथी फसल को नष्ट करते रहे। इस बीच ग्रामीणों ने उन्हें भगाने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

वन विभाग नहीं दे रहा है ध्यान
ग्रामीणों ने बताया कि कई बार मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय और वन विभाग को ज्ञापन सौंपकर सोलर फेंसिंग लगाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन वन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि छीनीगोठ क्षेत्र वन विभाग के खटीमा रेंज में आता है। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय अधिकारी कभी ग्रामीणों की सुध लेने नहीं आते।

लोकसभा चुनाव के करेंगे बहिष्कार
ग्रामीणों ने बताया कि शीघ्र सोलर फेंसिंग लगाकर हाथियों के आतंक से निजात नहीं दिलाई गई तो ग्रामीण आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से जनहित को देखते हुए मामले का त्वरित संज्ञान लेने की मांग की है।

अधिकारी ने कही ये बात
हाथियों के आतंक से ग्रामीणों को निजात दिलाई जाएगी। जल्द ही विभाग की टीम हाथियों के खेतों में घुसने वाले रास्तों का सर्वे करेगी, जिसके बाद सोलर फेंसिंग लगाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। -सरिता वर्मा, एसडीओ, खटीमा रेंज

LEAVE A REPLY