उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परिक्षाएं 16 दिसंबर से होगी शुरू

0
216

Uttarakhand Open University exam will start from 16th December 2019देहरादून। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की शीतकालीन सत्र की परीक्षाएं 16 दिसंबर से शुरू होंगी। परीक्षा के लिए राज्य भर में 53 केंद्र बनाए गए हैं, जहां 26,000 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षार्थियों के परिचयपत्र यूओयू की वेबसाइट  http://www.uou.ac.in/ पर अपलोड किए जा रहे हैं। विद्यार्थी वेबसाइट से अपना परिचयपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

मुक्त विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में शुक्रवार को शीतकालीन परीक्षाओं को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही थी। प्रदेश में जहां भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वहां प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाओं के अलावा अन्य परीक्षा सामग्री भेजी गई है।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने बताया कि परीक्षाएं 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक दो पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह 10 से अपराह्न एक बजे तक, दूसरी पाली अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक चलेगी।

सबसे अधिक तीन परीक्षा केंद्र हरिद्वार शहर में बनाए गए हैं, बाकी स्थानों पर पूर्व से निर्धारित एक-एक ही केंद्र बनाया है। परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए विश्वविद्यालय स्तर से उड़नदस्ते तैयार किए गए हैं।

LEAVE A REPLY