एक्सेल क्लासेस द्वारा आयोजित किया गया निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 300 से अधिक छात्रों ने लिया लाभ

0
347

देहरादून। बाल दिवस के उपलक्ष्य में देहरादून के बलावाला में स्थित एक्सेल क्लासेज के संस्थापक डॉ तेजेंद्र पंवार (बी.ए.एम.एस, एम.डी.) (मस्तिष्क और रीढ़ विकार) और सह संस्थापक डॉ सुशोभित कुमार (बी.ए.एम.एस.) प्रबंधन प्रमुख द्वारा 19 वर्षीय तक के छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमे 300 से अधिक छात्र छात्राओं की निशुल्क स्वास्थ्य जांच की गई।

कैंप में डॉ विशाल एच शर्मा (आई सर्जन), डॉ अमित पंवार (डेंटल सर्जन) और डॉ मनीष शकहरी (चाइल्ड स्पेशलिस्ट) द्वारा कैंप में आएं बच्चों का चेकअप किया गया।

कोविड 19 के प्रकोप के बाद से डॉ तेजेंद्र और डॉ सुशोभित शिक्षा व स्वास्थ्य की दिशा में काम कर रहे हैं। जिसमे वह बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति सतर्क और जागरूक व सही स्वास्थ्य होने से शिक्षा में कोई असर न पड़े इसके गुर सिखा रहे हैं ।

उन्होंने बताया की उनका उद्देश्य छात्रों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना है ताकि उन्हें उनकी आगामी परीक्षाओं में स्वास्थ्य के चलते किसी मुसीबत का सामना न करना पड़े।

इस शिविर के दौरान छात्र छात्राओं को शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। शिविर का आयोजन एक्सेल क्लासेज की फैकल्टीज द्वारा किया गया जिसमे 300 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

हमारा उद्देश्य हर बच्चे तक शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य पहुंचाना है जिसमे हमारी कोशिश है कि कोई भी छात्र इन दोनो से वंचित न रहे। वहीं हमारे इस शिविर से जुड़ने के लिए और हर डॉक्टर द्वारा दिए गए उनके योगदान के लिए बहुत आभारी हैं। साथ ही पूरी टीम जिन्होंने इस शिविर का हिस्सा बनके इसको सफल बनाया उनका आभार। –डॉ तेजेंद्र पंवार (बी.ए.एम.एस, एम.डी.) (मस्तिष्क और रीढ़ विकार) (संस्थापक एक्सेल क्लासेस)

LEAVE A REPLY