जिला पंचायत उत्तरकाशी के निर्माण कार्यों पर उठाए सवाल

0
164

प्रदेश अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य संगठन प्रदीप भट्ट ने जिला पंचायत उत्तरकाशी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिला पंचायत द्वारा ज्यादातर काम एक ही कार्यदायी संस्था से करवाए गए हैं। उनका यह भी आरोप है कि कार्यालय में कर्मचारियों से नियम विरुद्ध काम लिया जा रहा है।

प्रदीप भट्ट ने मंगलवार को देहरादून के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता आयोजित की। जिसमें उन्होंने बताया कि जिला पंचायत उत्तरकाशी में निर्माण कार्यों में वित्तीय अनियमितताएं बरती जा रही हैं। उन्होंने बताया कि एक ही स्वायत सहकारिता समिति को विभिन्न कार्यों के लिए करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया है। इस बात को लेकर उन्होंने सवाल उठाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि शासन स्तर पर कई योजनाओं की जांच की जा रही थी। लेकिन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने सरकार से वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि खामियों को दूर करने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कोई भी गलत करेगा तो वह विरोध करेंगे।

जिला पंचायत सदस्य प्रदीप भट्ट द्वारा भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाये जा रहे हैं। उन पर गढ़वाल कमीश्नर में अपनी रिपोर्ट में क्लीन चिट दी है। यह ब्लैकमेल करने वाली बात है।

– दीपक बिजल्वाण, अध्यक्ष जिपं

LEAVE A REPLY