देहरादून में ठगों ने दूसरे की जमीन को अपनी साली का बताया, पुलिस कांस्टेबल से ठग लिए 20 लाख रुपये

0
106

देहरादून: दूसरे की जमीन अपनी साली की बताकर ठगों ने पुलिस कांस्टेबल से 20 लाख रुपये ठग लिए। प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शांति विहार कारगी निवासी हाजी शमशीर खान ने बताया कि वर्ष 2020 में उनका संपर्क शफीक खान व कुर्बान मूल रूप से कैराना शामली उत्तर प्रदेश व हाल निवासी ब्राह्म्णवाला प्रधान वाली गली देहरादून, दिलशाद निवासी नवाब कालोनी कैंप यमुनानगर हरियाणा के साथ हुआ था।

आरोपित शफीक व कुर्बान ने बताया कि वह दोनों प्रापर्टी डीलर हैं और सस्ते दाम पर जमीन उपलब्ध कराते हैं। कांस्टेबल ने कहा कि उन्हें भी जमीन की जरूरत है।

इस पर आरोपितों ने कहा कि उनके पास सुद्धोवाला में एक प्लाट है। प्लाट उनकी साली के नाम पर है, जो दिल्ली में रहती है। आरोपितों ने जमीन की कीमत 30 लाख रुपये बताई। इसमें रजिस्ट्री व गेट का खर्चा भी शामिल किया गया।

30 सितंबर को प्लाट का विक्रय अनुबंध हुआ, जिसमें पांच लाख रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में आरोपितों को दिए गए और 11 महीने के अंदर रजिस्ट्री करने की बात की गई। इस बीच आरोपितों ने अलग-अलग किस्तों में 20 लाख रुपये ले लिए, लेकिन जब रजिस्ट्री करवाने का समय आया तो वह टाल-मटोल करने लगे।

शक होने पर उन्होंने जमीन के बारे में पता करवाया तो वह किसी और के नाम पर दर्ज पाई गई। कांस्टेबल ने आरोपितों से जब रकम वापस मांगी गई तो उन्होंने ब्याज सहित 22 लाख रुपये के चेक दिए, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। प्रेमनगर के थानाध्यक्ष मनोज नैनवाल ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

LEAVE A REPLY