पहाड़ के यात्रियों को पहुंचाने के लिए हल्द्वानी बस स्टेशन में लगी चार बसें, चेकअप के बाद ही मिल रहा प्रवेश

0
648

देहरादून। उत्तराखंड में अब तक कोरोना के पांच पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें से एक ट्रेनी आईएफएस सही हो गया है। उसे शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अब चार लोग दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

– आज शनिवार को हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन पर पहाड़ के यात्रियों के लिए चार बसें लगाई गई हैं। मेडिकल चेकअप के बाद ही यात्रियों को बस में बैठने दिया जाएगा।
– हरिद्वार में तीन माह राशन लेने के लिए सस्ते गल्ले की दुकान के बाहर सुबह से ही लंबी लाइनें लग गई हैं।

– देहरादून के बाजारों में आज शनिवार को बेहद कम संख्या में लोग दिखाई दिए। इस वजह से ठेली वाले ग्राहकों का इंतजार करते रह गए। बता दें कि शुक्रवार की तरह आज भी जरूरी सामान की दुकानें सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुली रहेंगी।

– देहरादून के मोती बाजार और कालिदास मार्ग पर आज बहुत कम लोग नजर आए। वहीं धारा चैकी में पास बनवाने के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया।

– देहरादून में सुबह साढ़े चार बजे निरंजनपुर मंडी में भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार से मंडी खुलने का समय भी बदल गया है। अब मंडी देर रात दो बजे से सुबह पांच बजे तक खुली रहेगी।

– सरकार ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन के दौरान जनता को आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए तय समय में बदलाव किया था। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छह घंटे की राहत दूसरे दिन भी जारी रखी जाए। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खोली जाएंगी और चार पहिया निजी वाहन नहीं चलेंगे।

– यह व्यवस्था जारीः चार पहिया वाहन नहीं चलेंगे, दो पहिया वाहनों पर एक व्यक्ति ही सवार होगा, दूध, सब्जी, राशन की दुकानें ही खुलेंगी, अंडा, मीट और चिकन की दुकानें भी खुलेंगी, सब्जी की ठेलियां चल सकेंगी, थोक का बाजार दोपहर दो से चार बजे तक खुलेगा, बैंक दोपहर डेढ़ बजे तक हो सकेगा काम।

LEAVE A REPLY