हरीश रावत की तस्वीर से छेड़छाड़ मामले में भाजपा को नोटिस, आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन का पाया दोषी

0
192

भारत निर्वाचन आयोग ने भाजपा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए पार्टी को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया है। आयोग ने यह कदम कांग्रेस की उस शिकायत के बाद उठाया है, जिसमें पार्टी ने यह आरोप लगाया है कि भाजपा के आधिकारिक ट्िवटर अकाउंट से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत की छेड़छाड़ कर बदली हुई तस्वीर जारी की गई है। आयोग ने इस मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को 24 घंटे के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है। वहीं भाजपा इस मामले में नोटिस मिलने के बाद जवाब देने की बात कह रही है।

भारत निर्वाचन आयोग के प्रमुख सचिव राहुल शर्मा द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के अनुसार कोई पार्टी अथवा प्रत्याशी ऐसी गतिविधियों में नहीं शामिल होगा जिससे विभिन्न जातियों अथवा समुदाय में आपसी द्वेष व तनाव उत्पन्न हो। नोटिस के अनुसार आयोग के संज्ञान में आया है कि भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हरीश रावत की तस्वीर से छेड़छाड़ कर इसे जारी किया। इसके अलावा उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाते हुए ट्वीट भी किया गया। आयोग के अनुसार भाजपा ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने कहा कि अभी पार्टी को नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलने के बाद कानूनी सलाह लेकर इसका उचित जवाब दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY