दिव्य योग संस्थान का 25 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

0
92


देहरादून। संवाददाता। पतंजलि योगपीठ देहरादून इकाई की ओर से दिव्य योग संस्थान का 52वां और भारत स्वाभिमान न्यास का 11 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर योगा के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न योगासन कर लोगों को फिट रहने के लिए योगा अपनाने का आहवान किया।

शनिवार को कारगी चौक स्थित जेपी प्लाजा में कार्यक्रम का शुभारंभ मैराथन दौड के साथ हुआ। जिसमें बालक वर्ग में बलजीत व बालिका वर्ग में बीना खत्री ने पहला स्थान हासिल किया। मैराथन दौड में करीब 20 लोगों ने भाग लिया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप में मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि युवा पीढ़ी को स्वस्थ रहने के लिए योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए अभिभावकों को बच्चों पर विशेष ध्यान देना होगा। बच्चों को नशे के दलदल से बचाने के लिए खेलकूद व योगा बेहतर विकल्प है।

कार्यक्रम संचालक देहरादून इकाई के पूर्व राज्य प्रभारी सोहन स्वाभिमानी ने कहा कि स्वस्थ जीवनशैली के लिए योग बहुत कारगार है। कहा कि पतजंलि योगपीठ ने बहुत कम समय में प्रदेश का नाम देश दुनिया में रोशन किया है। जिला प्रभारी आनंद रावत ने कहा कि योगा को लोकप्रिय करने का श्रेय पतजंलि योगपीठ को जाता है। हरिद्वार इकाई की तर्ज पर बच्चों को योग में प्रशिक्षित करने का काम बखूबी चल रहा है।

मैराथन दौड का आयोजन पूर्व जिला प्रभारी जितेंद्र मिंया व महामंत्री रवि शर्मा की मौजूदगी में हुआ। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी अरुण दीक्षित, गायत्री, रक्षा, सुनीता, कमल, वंदना, पवित्रा, उषा, सरोज, बीना, संजना, अंकित, रतन लाल, ओमप्रकाश, नत्थी सिंहस, मदनमोहन, राकेश, राजेंद्र, पुष्पा डिमरी, सीपी ऑबराय, रमेश उनियाल, मनोज आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY