फेसबुक पर वित्त मंत्री प्रकाश पंत पूछेंगे कैसा चाहिए बजट

0
148


देहरादून। संवाददाता। त्रिवेन्द्र सरकार ने जनता के सुझाव से ही राज्य का बजट तैयार करने का निर्णय लिया है। बजट फाइनल करने से पहले सरकार समाज के हर वर्ग के लोगों के बीच जाकर उनके सुझाव मांगेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के साथ ही वित्त मंत्री प्रकाश पंत लोगों से बजट के लिए सुझाव लेंगे। आगामी 11 फरवरी से 22 फरवरी तक देहरादून में बजट सत्र का आयोजन किया जायेगा। वहीं 20 जनवरी को वित्त मंत्री प्रकाश पंत जनता से फेसबुक पर संवाद के जरिये बजट के लिए सुझाव लेंगे।

आज हुई कैबिनेट बैठक में इस बात पर मुहर लग गई कि बजट सत्र देहरादून में आयोजित किया जायेगा। इसके साथ ही सरकार ने जनता के सुझाव से ही राज्य का बजट तैयार करने का निर्णय लिया है। बजट फाइनल करने से पहले सरकार सोशल मीडिया के माध्यम से समाज के हर वर्ग के लोगों के बीच जाकर उनके सुझाव मांगेगी। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार चाहती है कि इस बार का बजट अधिक से अधिक जनोपयोगी और जनता को राहत देने वाला हो। लिहाजा सरकार सोच समझ कर ही बजट तैयार करेगी।

वित्त मंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि बजट सैधातिंक रूप से तैयार हो चुका है। सरकार की कोशिश है कि आम लोगों से मिले ज्यादा से ज्यादा महत्वपूर्ण सुझावों को बजट में शामिल किया जा सके। आगामी 20 जनवरी को लोगों से फेसबुक के माध्यम से संवाद करूगा यह संवाद इसलिए यह बेहद जरूरी है कि समाज के सभी वर्गों तक पहुंच कर उनके सुझाव लिए जाएं और बेहत्तर सुझाव बजट में शामिल किये जायें।

LEAVE A REPLY