विकासनगर में बवाल के बाद धारा 144 लागू

0
89


देहरादून। संवाददाता। विकासनगर क्षेत्र से त्यूणी के युवक का अपहरण व हत्या से गुस्साये लोगों द्वारा कल बवाल काटने के मामले में आज प्रशासन द्वारा एतिहात बरतते हुए पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। आज मौके पर पहुंचे डीएम व एसएसपी द्वारा जनता से शांति बनाये रखने की अपील की गयी है। वहीं एसडीआरएफ की टीम द्वारा शक्ति नहर में सर्च आप्रेशन चलाया कर मृतक की खोज की गयी जो बरामद नहीं हो सका।

विदित हो कि पांच दिन पूर्व विकासनगर क्षेत्र से त्यूणी निवासी एक युवक का दो लोगों द्वारा अपहरण कर हत्या कर दी गयी थी। बताया जा रहा है कि हत्या के बाद हत्यारों ने शव को शक्ति नहर में फेंक दिया था। मामले में गुस्साई भीड़ ने रविवार को सड़कों पर उतर कर जबरदस्त बवाल काटा। भीड़ द्वारा दुकानों को बंद करवाकर हाईवे जाम कर दिया गया था। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने जब मौके पर पहुंच कर भीड़ को समझाने का प्रयास किया तो कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया और फिर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी।

पुलिस द्वारा भीड़ को नियंत्रण करने के लिए हवाई फायरिंग व आसूं गैस के गोले छोड़े गये तथा भीड़ को काबू आते न देखकर लाठी चार्ज भी करना पड़ा था। बवाल के बीच हुए पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल भी हुए थे। हालांकि घटना में शामिल दोनो लोग पुलिस द्वारा पहले ही हिरासत में ले लिये गये थी।

इस मामले में आज एक बार फिर प्रशासन द्वारा एहतियात बरतते हुए विकासनगर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। डीएम एस.ए. मुरूगेशन व एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मौके पर पहुंच कर जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है। वहीं एसडीआरएफ टीम ने आज शक्ति नहर में मृतक के शव को खोजने के लिए अभियान चलाया लेकिन खबर लिखे जाने तक शव बरामद नहीं हो पाया था।

LEAVE A REPLY