तीन गौवंशीय पशुओं के कटे मिलने पर बवाल

0
78


देहरादून। संवाददाता। बसंत विहार थाना क्षेत्र के तेलपुरा चौक के समीप आज सुबह तीन गोवंश काटे जाने की सूचना पर क्षेत्र में माहौल गरमा गया। हिन्दु संगठनों ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन करते हुए गोवंश हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने मौके की नजाकत को देखते हुए क्षेत्र छावनी में तब्दील कर गोवंश हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह हिन्दु संगठनों को सूचना मिली कि बसंत विहार के तेलपुरा क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा तीन गोवंश काटे गये है। गोंवश काटे जाने की सूचना पर समस्त हिन्दु संगठन व बजरंग दल के कार्यकर्ता रोष में आ गये और उन्होने मौके पर पहुंच कर छेत्र का घेराव कर गोवंश हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को मिली तो वह घटना की संगीनता को देखकर मौके पर पहुंचे और क्षेत्र छावनी में तब्दील कर दिया।

बजंरग दल के विभाग संयोजक विकास वर्मा का कहना है कि इस क्षेत्र में पूर्व से ही गोंवश काटे जा रहे है व बजरंग दल ने मामले की सूचना पुलिस को पहले ही दे दी थी। उन्होने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस इस मामले में जांच का आश्वासन देकर टाल मटोल करती रही जिसका परिणाम आज सामने आया है। बहरहाल हिन्दु संगठनों ने पुलिस को कुछ लोगों के खिलाफ तहरीर दी है जिन्हे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने आश्वासन दिया है। खबर लिखे जाने तक तमाम हिन्दु संगठनों का धरना जारी था। इस अवसर पर संजीव वालियान, प्रभात वर्मा, मुकेश, रोहित, रजत, स्वाति शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY