पाकिस्तान के खिलाफ देशवासियों का गुस्सा चरम पर

0
72

देहरादून। पुलवामा हमले को लेकर पूरा देश गम और गुस्से से उबल रहा है। 12 राज्यों के 40 जवानों के पार्थिक शरीर आज उनके पैत्रिक शहरकृगांव और आवास पहुंचे तो यह जनाक्रोश और भी बढ़ गया। तमाम सामाजिक और राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोगों ने अपने गम और गुस्से को पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शनों के जरिए निकाला। इस दौरान कुछ मुस्लिम संगठन और आम मुस्लिम भी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबारी करते और उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते दिखे।

उत्तराखण्ड की राजधानी दून सहित पूरे राज्य में पाकिस्तान के खिलाफ पूरे दिन प्रदर्शनों का दौर जारी रहा। दून, चमोली, पौड़ी व श्रीनगर सहित कई शहरों में बाजार बंद रहे। चारों तरफ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे और आंतक का अत्याचार अब नहीं सहेगा हिन्दुस्तान जैसे नारों की गूंज सुनाई दी। हाथों में तिरंगा और वंदेमातरम की गूंज के बीच हर कोई बस एक ही मांग सरकार से करता दिखा कि पाकिस्तान पर कार्यवाही कब? देश और प्रदेश के कोने कोने से आज बस एक ही आवाज आ रही है। पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दो।

लोगों के गम और गुस्से से यह साफ झलक रहा है कि उन्हे अब सरकार से किसी कार्यवाही का भरोसा नहीं कार्यवाही चाहिए। लोगों का कहना है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया जाये। गम और गुस्सा किसी एक जाति धर्म या सम्प्रदाय अथवा वर्ग में नहीं है पूरे देश का गुस्सा है बच्चे बूढ़े और जवान सभी पाकिस्तान के खिलाफ अब आर पार की लड़ाई की मांग कर रहे है। ऐसा नहीं है कि अब सत्ता में बैठे लोगों को या सेना के अधिकारियों को देश की आवाज सुनाई नहीं दे रही है वह भी जानते है और समझ रहे है कि यह बात देश की अस्मिता और उसकी सुरक्षा की है। जिसके लिए हर भारतवासी किसी भी कुर्बानी के लिए तत्पर होता है। सरकार ने अगर जल्द कोई बड़ा फैसला नहीं लिया तो गुस्सा और बढ़ता जायेगा। हर देशवासी अब सरकार की तरफ देख रहा है कि वह क्या करती है।

LEAVE A REPLY