दून के चित्रांश बिष्ट राजौरी बलास्ट में शहीद हुए

0
397

पिता उत्तराखण्ड में रह चुके हैं इंस्पेक्टर, भाई अमेरिका में हैं सैटेल, परिजन सदमें में


देहरादून। संवाददाता। दून नेहरू कालोनी निवासी चित्रांश बिष्ट आज दोपहर जम्मू राजौरी में शहीद हो गए। शाम करीब साढ़े पांच बजे सेना से उनके परिजनों को यह दुखद सूचना मिली। जिसके बाद से उनके आवास पर लोगों का हुजूम लग गया। उनके पिता उत्तराखण्ड पुलिस से इंस्पेक्टर रिटायर्ड हो चुके हैं। जबकी उनके बड़े भाई अमेरिका में परिवार सहित सैटेल हैं। पिता सुरेंद्र सिंह बिष्ट देहरादून नगर कोतवाल बतौर सेवाएं दे चुके हैं।

बता दे कि आज सुरेंद्र बिष्ट को फोन पर सेना के अधिकारियों से जानकारी मिली कि उनका बेटा मेजर चित्रांश राजौरी में हुए बम बलास्ट में शहीद हो गया। ऐसा सुनते ही उनके पांव तले जमीन खिसक गई। घर पर लोगों का जमावड़ा लग गया। पिता ने बताया कि कल रात ही बेटे से बात हुई थी। 7 मार्च को उसकी शादी होनी है, मगर खुशी के माहौल से पहले ही बेटा भारत मां की गोद में हमेशा के लिए सो गया। बता दे कि चित्रांश आईएमए से पासआउट हैं। कुछ समय पहले वह मऊ से जम्मू राजौरी में तैनात हुए थे।

आतंकवादियों द्वारा बिछाये गए बमों को डिफ्यूट करते वक्त एक बम अचानक बलास्ट हो गया जिससे मौके पर ही वह शहीद हो गए। जम्मू कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में यह हादसा हुआ। सेना के इंजीनियरिंग विभाग में तैनात चित्रांश नियंत्रण रेखा के पास एक विस्फोटक डिवाइस को निष्क्रिय करते वक्त अपने प्राण गवा बैठे। उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट परिजनो से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। उनके साथ विधायक धर्मपुर विनोद चमोली, कांग्रेसी नेता लालचंद शर्मा, ओमप्रकाश सती सहित कई गणमान्य लोगों मिलने पहुंचे। वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने टिवट्र एकाउंट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

LEAVE A REPLY