जनता के विरोध पर अल्पाईन कालेज के कश्मीरी डीन हटाये गए

0
80


देहरादून। संवाददाता। कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को आतंकी हमले के बाद देहरादून में काम और पढ़ाई कर रहे कई कश्मीरियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान खासकर कश्मीरी छात्रों के उत्पीड़न और उनकों धमकी दिए जाने की सूचना मिल रही है. देहरादून कॉलेज के एक कश्मीरी डीन को कथित तौर पर दक्षिणपंथी संगठनों के दबाव के बाद पद से निलंबित कर दिया गया हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के एल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में डीन ऑफ एकेडमिक्स आबिद मजीद कुचाय को हिंसक भीड़ की मांग के बाद निलंबित कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि एबीवीपी, बजरंग दल और वीएचपी सहित हिंदुत्ववादी संगठनों ने आबिद मजीद को निकालने की बात कही थी, जिसके बाद दबाव में उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद देहरादून में रहने वाले कई कश्मीरी छात्रों को शहर छोड़ने के लिए कहा गया था. दक्षिणपंथी संगठनों की धमकी के बाद शहर में रह रहे कश्मीरी पास के चंडीगढ़ सहित अन्य शहरों में विस्थपित हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक आक्रोशित भीड़ ने देहरादून में विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान विरोधी और कश्मीर विरोधी नारे लगाए और लाठी और तलवारें लहराईं. देहरादून के मिनर्वा कॉलेज में भी कश्मीरी छात्रों को दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा परेशान करने की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY