सीआरपीएफ और पैरा मिलेट्री फोर्सेज को मिले पेंशन सुविधा-भास्कर चुग

0
91


देहरादून। संवाददाता। सीआरपीएफ एंव पैरा मिलेट्री फोर्सेज के जवानों के हित में निवेदन व मांग को लेकर आज हयूमनराइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन सहित कई अन्य संगठनों ने आज उपजिलाधिकारी विकासनगर के माध्यम से प्रधानमंत्री व भारत सरकार के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि कश्मीर के पुलवामा में हुई घटना से जहां पूरा देश स्तब्ध व आहत हुआ है वहीं समाचार माध्यमों से यह भी ज्ञात हुआ है कि सीआरपीएफ व अन्य पैरामिलट्री फोर्सेस के शहीद जवानों को अधिकारिक रूप से शहीद का दर्जा भी नहीं मिलता है एंव 2004 के बाद इन अर्धसैनिक बलों में भर्ती हुए जवानों को पेशंन की सुविधा भी नहीं है। ऐसा है तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। क्यों कि राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा व अन्य अभियानों में सीआरपीएफ व अन्य अर्धसैनिक बलों का योगदान किसी से कम नहीं होता है।

उन्होने प्रधानमंत्री व भारत सरकार से निवेदन कर के कहा है कि सीआरपीएफ व सभी अर्धसैनिक बलों के जवानों को पेंशन सहित वह सभी सुविधाएं प्रदान किये जाने की कृपा करें जो सेना के जवानों को प्राप्त है। इस अवसर पर हयूमनराइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन के गढवाल मंडल के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह रावत, अध्यक्ष अरविंद शर्मा, महासचिव भाष्कर चुग, वारियर गर्ल्स फाउन्डेशन की अध्यक्षा रेहाना सिद्धीकी, उपाध्यक्षा प्रीति सैनी, सचिव अनीता देवी, कोषाध्यक्ष नरेश कुमार, नारी शक्ति अध्यक्षा अनीता वर्मा, उपाध्यक्ष बबीता चौहान सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY