देहरादून में ला यूनिवर्सिटी खोलने का विरोध करेगी उक्रांद- बौड़ाई

0
92


देहरादून। संवाददाता। राज्य सरकार नेशनल ला यूनिवर्सिटी को देहरादून में खोलने की तैयारी कर रही है। जो कि पहाड़ का विकास व लोगों के हितों के विरूद्ध है। उक्त यूनिवर्सिटी को किसी पहाड़ी क्षेत्र में खोला जाना चाहिए। ताकि पहाड़ का विकास हो सके व पलायन थमे। सरकार के इस फैसले से पता चलता है कि सरकार पूर्णतया पहाड़ विरोधी है।

यह बात आज प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उत्तराखण्ड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष विजय कुमार बौड़ाई ने कही। उन्होने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार को उक्त यूनिवर्सिटी खोलना है। लेकिन सरकार उक्त यूनिवर्सिटी को रानीपोखरी देहरादून में खोलने की तैयारी कर रही है जोकि पूर्णतया पहाड़ के हितों के विरूद्ध है। यह यूनिवर्सिटी किसी पहाड़ी क्षेत्र में खोली जानी चाहिए।

ताकि पहाड़ी क्षेत्र का विकास होने के साथ साथ उस क्षेत्र से पलायन की समस्या भी खत्म होती। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री व राज्य सरकार डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में ही उस यूनिवर्सिटी को खोलने में प्रयासरत है। जिससे पहाड़वासियों रोष है। उन्होने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री व राज्य सरकार पहाड़ विरोधी है जिस कारण पहाड़ों से विकास वंचित है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड क्रांति दल सरकार से मांग करता है कि उक्त नेशनल ला यूनिवर्सिटी की स्थापना गैरसैंण से चौखुटिया के बीच या किसी अन्य पहाड़ी स्थान पर की जाये ताकि पहाड़ का समुचित विकास हो सके। कहा कि देहरादून या उसके आस पास कोई भी बड़ा संस्थान खोलने पर उक्रांद घोर विरोध करता है और इसके लिए उक्रांद लम्बी लड़ाई लड़ेगा।

LEAVE A REPLY