देहरादून गोल्ड लोन ऑफिस में हुई लूट का आरोपी गिरफ्तार

0
70


देहरादून। संवाददाता। देहरादून व रूड़की के गोल्ड लोन कम्पनी के आफिस में हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए रूड़की पुलिस ने अन्तर्राज्यीय बैंक लुटेरे गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने लूट में प्रयुक्त कार व घटना के समय पहनी हुई जैकेट भी बरामद की है। आरोपी के चार साथी फरार है जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरवरी माह की 25 तारीख को रूड़की गोल्ड लोन आफिस के एकाउटेंट पंकज शर्मा द्वारा थाना गंगनहर में सूचना देकर बताया कि अज्ञात लुटेरों द्वारा हथियारों के बल पर गोल्ड लोन आफिस में लूट का प्रयास किया गया। लेकिन लाकर न खुलने की वजह से वह लूट की घटना को अंजाम नहीं दे सके है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस जांच में सामने आया कि पूर्व में भी ऐसी घटनाएं दून व अन्य राज्यों में घटित हुई है। इस पर पुलिस ने जांच का दायरा फैला दिया। इस बीच पुलिस को पता चला कि घटना के वक्त बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की गयी कार का नम्बर देहरादून का था जो कि फर्जी है। इस पर पुलिस ने काफी माथा पच्ची करते हुए उक्त कार के असली मालिक पंकज सिंह निवासी गोरखपुर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घटना के वक्त उसकी पहनी हुई जैकेट भी बरामद की है। आरोपी ने बताया कि वह पहले भी हत्या के प्रयास व लूट आदी मामलों में जेल की हवा खा चुका है। उसने बताया कि जेल में रहने के दौरान उसकी बिहार निवासी अफजल से दोस्ती हो गयी थी। जिसके बाद उन्होने गैंग बनाकर कई राज्यों में इस तरह की लूट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया।

आरोपी के अनुसार उन्होने 2013 में पश्चिमी बंगाल में भी 35 किलो सोना लूटा था जिसे पुलिस द्वारा बरामद कर सभी लुटेरों को जेल भेज दिया गया था। उसने बताया कि जमानत पर बाहर आने पर उन्होने एक बार फिर बैंक लूट की योजना बनाई इसके तहत उन्होने पहले 30 नवम्बर को देहरादून जाकर गोल्ड लोन आफिस में लूट का असफल प्रयास किया और वहां से सिर्फ एक चेन व 53 हजार लूट कर चलते बने। जिसके पश्चात उन्होने फरवरी माह में एक बार फिर रूड़की के गोल्ड लोन आफिस में लूट का प्रयास किया। आरोपी लुटेरे के फरार साथियों के नाम अफजाल, सोनू कुमार, सोहेल व जेड अली है जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY