महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गरिमा नैथानी ने छात्रों को किया जागरूक

0
107

श्रीनगर गढवाल।   हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि के बिरला कैम्पस के सीनेट हॉल में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आइसा छात्र संगठन की और से पीरियड्स को लेकर महिलाओं को जागरूक करने के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गरिमा नैथानी ने शिरकत की उन्होंने छात्र -छात्राओं को पीरियड्स को लेकर जानकारी दी व समझाया कि महिलाओं को अब पीरियड्स अगर होते है तो उन्हें छुपाने या डरने की जरूरत नहीं है आज की सभी महिलाएं जागरूक है।
इसके साथ ही उन्होंने कहां की महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। इसी के साथ -साथ विशिष्ट अतिथि प्रो. सुलेखा डंगवाल ने कहां की महिलाओं और पुरूषों में कोई अंतर नहीं रहा है। आज के युवा जाती धर्म के बारे में नहीं सोंचते है। वो कहते है कि ये जाती धर्म क्या होता है।
इस कार्यक्रम के दौरान एक नाटक का आयोजन भी किया गया जिसमें नाटक इंसानी कुत्ते महिलाओं को लेकर नायक प्रस्तुत किया गया । तथा छात्रों को ऑस्कर आवार्ड से समानित डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीरियडस एंड ऑफ सेंटेंस दिखायी गयी । इस मौके प्रो. किरन डंगवाल , कार्यवाहक छात्र संघ अध्यक्ष अंकित अछोली , शिवानी पांडे , दीपक बिष्ट , पूजा नेगी , ज्योति नैलवाल , राजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY