फैशन और लाइफस्टाइल के साथ करें अपने मत का प्रयोग

0
192


देहरादून। तान्शी आर्ट्स 30 मार्च से 1 अप्रैल तक तीन दिवसीय फैशन और लाइफस्टाइल प्रदर्शनी स्प्रिंग समर फ़िएस्टा- ‘इन्वोग’ का आयोजन तान्सी आट्र्स स्टूटियो में होने जा रहा है।
मीडिया से बातचीत में आयोजक स्मृति लाल ने बताया की ये प्रदर्शनी मुख्य रूप से महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान कर रही है। उन्होने बताया इस प्रदर्शनी में हिस्सा ले रही महिलांए अलग-अलग क्षेत्रों से हैं और अपने घर से ही अपने काम को बढा़वा देती हैं। इस तरह का एग्ज़ीबिशन महिलाओं के काम को लोगों के बीच पहचान दिलाने का प्रयास करता है और साथ ही उन्हें रोजगार दिलाने में मदद करता है। उन्होने बताया इस प्रदर्शनी में आम जनता के लिए नि;शुल्क प्रवेश है साथ ही प्रदर्शनी देखने वालो की गाड़ियों के लिए पार्किगं की व्यवस्था का पूरा इंतेजाम होगा।

प्रदर्शनी में लगेंगे कई स्टाॅल
स्मृति ने बताया इस प्रदर्शनी में कई तरह के डिज़ाइन और कई जगह के लोग अपनी प्रदर्शनी को लेकर मौजूद रहेंगे। जिनमे मनीत सूरी क्रिएटिविटी, शिप्रा नारित्वा, रितु क्रिएशन्स, शिबानी परफेक्ट क्रेविंग्स, पल्लवी हस्तिशल्प, आशिमा फैशन एंड होम, मंजू गुप्ता ड्रीम आर्ट वक्र्स बाई नीना जैन, साधना जैन कलेक्शन, दिव्या वुडशोप, अनाहिता और मेघा डोरी, हिरत प्लांटर्स बाई विवेक और स्मृति लाल तान्शी आट्स आदि को शामिल किया गया है ।

कई तरह का सामान होगा उपलब्ध
स्मृति ने बताया प्रदर्शनी में कई तरह का सामान मौजूद होगा जिसमें कपड़े, आभूषण, बेकरी उत्पाद और होमवेयर के साथ कई तरह की वस्तुएं उपलब्ध होंगी।

यह होंगे आकर्षण का केंद्र
प्रदर्शनी में मुख्य आकर्षण में डिजाइनर सूट, वेस्टर्न वियर, कुर्तियां, साड़ी, स्क्रब, परफ्यूम, हैंड क्राफ्टेड कपड़े, केक, ज्वैलरी, वेडिंग बाॅक्स, क्लच, पर्स, मधुबनी पैचवर्क और ब्यूटी प्रोडक्ट्स आदि को जगह दी गई है।

‘वूमेन टू वोट’ अभियान से महिलाओं को करेंगे जागरूक
स्मृति ने कहा हम आने वाले 2019 चुनावों को लेकर ‘वूमेन टू वोट’ का अभियान चला रहे है, जिसमें महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा । उन्होनें कहा कई महिलाएं घर के कामों में व्यस्थ रहती हैं या थक, आलस्य की वजह से वोट डालने नहीं जा पाती हैं। इस अभियान से उन महिलाओं को घरों से बाहर निकलने और अपने मत का प्रयोग करने की पहल की जाएगी। महिलाओं की भागीदारी और राय के बिना देश विकसित नहीं हो सकता।

LEAVE A REPLY