मित्र पुलिस ने चुनाव की आड़ में लूट लिये करोड़ो रूपये

0
56


देहरादून। संवाददाता। प्रदेश की जनता जहंा पुलिस के साये में खुद को सुरक्षित महसूस करती है वही जब पुलिस लूटने पर उतर आये तो किस पर विश्वास किया जा सकता है। जी हां ऐसा ही एक मामला राजधानी देहरादून में सामने आया है जहंा तीन पुलिस कर्मियों ने इस करिश्में को साकार करते हुए एक प्रापर्टी डीलर से करोड़ों की धंनराशी लूट ली। अपराधियों की धरपकड़ के लिए शहर में लगाये गये सीसी कैमरों से जब यह बात पुख्ता हुई तो आलाधिकारी भी दंग रहे गये और उन्होने तत्काल निर्देश देते हुए सम्बन्धित कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया। सूत्रों का कहना है कि तीनों पुलिस कर्मियों सहित मामले में शामिल एक अन्य आरोपी को भी हिरासत में लिया गया है।

दून निवासी प्रापर्टी डीलर अनुरोध पंवार ने पांच अप्रैल को पुलिस के आलाधिकारियों के संज्ञान में जब इस घटनाक्रम को बताया तो वह हैरत में आ गये और उन्होने मामले में जांच का आश्वासन दिया। आईजी अजय रौतेला ने मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती को सौंपी। तीन दिन चली जांच में डब्ल्यूआईसी जहंा प्रापर्टी डीलर को अपने परिचितों से रकम मिली थी और राजपुर रोड स्थित एक होटल के पास तक के सीसी कैमरे ख्ंागाले गये तो मामला साफ हो गया। फुटेज में रेंज कार्यालय से अटैच सरकारी वाहन का नम्बर साफ नजर आ रहा था जिसे पुलिस का चालक हिमांशु उपाध्याय चला रहा था। फुटेज में यह भी सामने आया कि उसके बगल में एक और पुलिस कर्मी मनोज अधिकारी व पिछली सीट पर दारोगा दिनेश सिंह नेगी नजर आया। पुलिस का यह वाहन अनुरोध पंवार की कार के साथ दिलाराम चैक तक नजर आया।

जांच की इस कार्यवाही की जानकारी जब आईजी गढ़वाल रेंज को दी गयी तो उन्होने प्रकरण में तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये। घटनास्थल डालनवाला कोतवाली क्षेत्र होने के चलते इस मामले का मुकदमा वहीं दर्ज कराया गया। सूंत्रों का कहना है कि प्रापर्टी डीलर से लूटे गये बैग में एक करोड़ से ऊपर की धनराशि थी वहीं तीनों पुलिस कर्मियों सहित घटना में शामिल एक अन्य आरोपी को भी हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मियों ने प्रापर्टी डीलर को आचार संहिता के दौरान बड़ी रकम ले जाने का भय दिखाते हुए लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था।

LEAVE A REPLY