तो शहर से अकेले अतिक्रमण हटायेंगे गामा

0
59


देहरादून। संवाददाता। बीते तीन चार दिन से सुनील उनियाल गामा अतिक्रमण के हटाने के अभियान में जुटे हुए है। यह पहला मर्तबा है कि जब कोई मेयर शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटवाने के लिए खुद निगम की टीम के साथ सड़कों पर उतरा हो। भले ही व्यापारियों को उनके सख्त रवैये से परेशानी हो लेकिन आम आदमी मेयर की इस पहल से खुश है और उसे उनसे यह उम्मीद बंधी है कि वह लोगों को अतिक्रमण के कारण होने वाली दिक्कतों से निजात जरूर दिलायेंगे।

बीते दिनों धर्मपुर, नेहरूकालोनी तथा पल्टन बाजार सहित कुछ स्थानों पर चली इस कार्यवाही ने दुकानदारों और सड़क पर फड़ तथा रेहड़ी लगाने वालों में एक दहशत जरूर पैदा कर दी है। वहीं मेयर गामा का साफ कहना है कि फुटपाथ पर कब्जों के कारण आम आदमी का आवागमन में भारी परेशानी हो रही है इसलिए वह अब दुकानों के आगे व सड़कों पर फड़ व रेहड़ियों को नहीं लगने देंगे। साथ ही उनका यह भी कहना है कि अतिक्रमण हटाने के बाद अगर किसी के द्वारा फिर अतिक्रमण किया जाता है तो उनके खिलाफ और सख्त कार्यवाही की जायेगी।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़े अभी दो तीन दिन ही हुए है लेकिन नगर निगम की टीम द्वारा भारी मात्रा में अतिक्रमण कारियों का सामान जब्त किया गया है। मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा की गयी इस अच्छी कार्यवाही का भी कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध किया जा रहा है वहीं कुछ व्यापारी नेता भी उनके खिलाफ लामबंद होने शुरू हो गये है। हमेशा जैसा की होता रहा है जब किसी अभियान की शुरूआत होती है तो उसके साथ उसका विरोध भी शुरू हो जाता है और फिर चंद दिन में न सिर्फ अभियान की हवा निकल जाती है बल्कि फिर वही स्थिति पैदा हो जाती है जो पहले थी।

नगर निगम द्वारा शहर में मुनादी करवा दी गयी है कि व्यापारी स्वंय अपने क्षेत्रों से अतिक्रमण हटा ले अन्यथा फिर निगम द्वारा हटाया जायेगा। निगम की टीम द्वारा आज आईएसबीटी से शक्तिमान चौक तक अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय का कहना है कि आगामी 10 मई तक शहर की तमाम सड़कों से अतिक्रमण हटाने का काम किया जायेगा। देखना है कि नये मेयर सुनील गामा का यह अभियान कितने दूर तक जा पाता है और इसका कितना प्रभाव होता है।

LEAVE A REPLY