प्रधानमंत्री मोदी से सीएम त्रिवेंद्र ने की केदारनाथ के विकास पर बात

0
99


देहरादून। संवाददाता। दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी दोबारा सत्ता संभाल चुके हैं और डबल इंजन की इस दूसरी पारी से प्रदेश के मुखिया को भी बड़ी उम्मीदे हैं। इसी बात के साथ त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। देवभूमि के सीएम ने पीएम मोदी को दिल्ली में दोबारा सरकार बनाने की बधाई दी। बात-बात में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम से उत्तराखंड के विकास के मुद्दों पर भी बात कर डाली। सीएम ने कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान उन्होंने हाइड्रो प्रोजेक्ट्स के संदर्भ में बात की. फिर उन्होंने हरिद्वार में 2021 में लगने वाले कुम्भ के बारे में बात की।

केदारनाथ के विकास पर भी हुई बात
सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री से केदारनाथ पर भी बातचीत हुई. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं केदारनाथ गए। उनसे वहां और विकास किए जाने के संदर्भ में बात हुई. सीएम ने कहा कि उन्हें पीएम से आश्वासन मिला है. पीएम ने उन्हें कुंभ की बढ़िया से तैयारी करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा।

वहीं कड़े वन कानूनों की वजह से अधर में पड़े कामों को शुरू करने की बात भी सीएम ने पीएम से की. विश्लेषक इस मुलाकात को अच्छा संकेत मानते हैं। बस शर्त ये कि राज्य के संसाधन इसी राज्य के काम आएं जो 18 सालों में अबतक नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY