मुख्यमंत्री ने महाकुंभ के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री से 500 करोड़ की मांग की

0
105


देहरादून। संवाददाता। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से महाकुंभ के लिए 5000 करोड़ रुपए का वन टाइम ग्रांट दिए जाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि साल 2021 में हरिद्वार में महाकुंभ मेले का आयोजन किया जाना है।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। इस दौरान सीएम ने बताया कि साल 2021 में हरिद्वार में महाकुंभ मेले का आयोजन किया जाना है। इसमें देश-विदेश के 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। महाकुंभ मेले में अवस्थापना सेवाओं और सुविधाओं विशेषकर आवास, परिवहन, स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा आदि में विस्तार करना जरूरी है, जिससे मेले का सफल आयोजन सुनिश्चित हो सके।

संबंधित विभागों ने अवस्थापना सेवाओं और सुविधाओं के विकास के लिए लगभग 5000 करोड़ रुपए के प्रस्ताव उपलब्ध कराए हैं। सभी स्थायी और अस्थायी कार्य अक्टूबर 2020 तक पूर्ण कराया जाना आवश्यक है। उत्तराखंड राज्य के सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए महाकुंभ मेला 2021 के लिए वनटाइम ग्रांटा की जल्द से जल्द स्वीकृति दी जाए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने हरिद्वार में महाकुंभ के सफल आयोजन के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया।

LEAVE A REPLY