आयुष्मान योजना का कड़वा सच वेबसाइट से आया सामने

0
125


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड में अटल आयुष्मान के तहत मिलने वाले इलाज को लेकर बड़े-बड़े दावे हैं। जब मामलें की हकीकत जानी गई तो आयुष्मान की वेबसाइट पर भ्रमित करने वाली जानकारियां मिली। दरअसल आयुष्मान की वेबसाइट पर जिन अस्पतालों में गंभीर रोगों के इलाज का दावा किया जा रहा है वहां इस मर्ज के डॉक्टर ही नहीं हैं।
बता दें कि अटल आयुष्मान योजना को लेकर स्वास्थ्य महकमा समय-समय पर तरह-तरह के आंकड़े पेश कर रहा है। हजारों मरीजों को इसका फायदा पहुंचाने का दावा किया जा रहा है।

लेकिन हकीकत ये है कि इस योजना को लेकर सरकारी वेबसाइट पर जनता को भ्रमित करने वाली जानकारियां मिल रही हैं। प्रदेश के जिन अस्पतालों में बुखार की दवा देने तक के डॉक्टर नहीं हैं, वहां आयुष्मान से जुड़ी ये सरकारी वेबसाइट कैंसर, न्यूरो, हार्ट और दिमागी बीमारियों के इलाज का दावा कर रही है।

एक छोटा उदाहरण हल्द्वानी की बेस अस्पताल का ही ले लीजिए। यहां न तो न्यूरो, न हार्ट और न ही दिमागी इलाज का कोई डॉक्टर है, लेकिन इसके बावजूद आयुष्मान वेबसाइट पर यहां इन बीमारियों के इलाज का दावा है। अस्पताल के पीएमएस से बात कर साफ हो जाता है कि सरकारी वेबसाइट झूठ परोस रही है। इस सवाल से पूर्व स्वास्थ्य महानिदेशक भी हैरान हैं।

LEAVE A REPLY