टिहरी झील मंे उतरेगा सी-प्लेन केंद्र के साथ सरकार ने किया करार

0
84


देहरादून। संवाददाता। भारत सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत टिहरी झील में सी-प्लेन उतारने की अंतिम कार्यवाही आज को पूरी हो गयी है। इसके लिए आज सचिवालय में भारत सरकार का सिविल एविएशन डिपार्टमेंट, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और उत्तराखंड राज्य का सिविल एविएशन डिपार्टमेंट के बीच करार हो गया है। और इस योजना में तीनों डिपार्टमेंट की भागीदार को भी सुनिश्चित कर लिया गया है।

उत्तराखण्ड सरकार ने पिछले साल राज्य सरकार ने भारत सरकार को सी-प्लेन चलाने के लिए प्रस्ताव भेजा था। जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने टिहरी झील में सी-प्लेन उतारने के संबंध में पिछले साल दिसंबर महीने में हुई कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दे दी थी। साथ ही टिहरी में आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा देने के मकसद से राज्य सरकार ने जल्द से जल्द टिहरी झील में सी-प्लेन उतारने के काम में जुट गई थी।

उत्तराखंड के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि टिहरी झील में सी- प्लेन चलना, भारत सरकार की उड़ान योजना का ही एक पहलू है। और पहले ही केंद्र सरकार के विशेषज्ञों द्वारा टिहरी झील का निरीक्षण किया जा चुका है और विशेषज्ञों ने उत्तराखंड सरकार को निरीक्षण का रिपोर्ट पहले ही सौप चुकी थी। कि टिहरी झील में सी-प्लेन चलाने की जगह उचित है। और इस योजना को आगे बढ़ाते हुए तीनो डिपार्टमेंट के बीच आज समझोता किया गया है और तीनों पार्टियों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

LEAVE A REPLY