बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित

0
108


देहरादून। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। उन्हें पार्टी से पहले ही निलंबित कर 20 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करने का समय दिया गया था। उनके जवाब दाखिल करने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जो कृत्य सामने आया था, वह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इसके चलते ही पार्टी ने विधायक चैंपियन पर कार्रवाई की है।
ये था पूरा मामला
बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर विधायक चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में चैंपियन दोनों हाथों में हथियार लेकर साथियों के साथ नाचते, अश्लील शब्दों का प्रयोग करते और उत्तराखंड को लेकर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे थे।

उनके इस वीडियो ने दून से लेकर दिल्ली तक हलचल मचा दी। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से लेकर सभी दिग्गज नेताओं ने उनके इस वीडियो को शर्मनाक बताया। तभी से उन पर निष्कासन की कार्रवाई के लिए प्रक्रिया चल रही थी।

हालांकि कुछ दिनों पहले दिल्ली में पत्रकार को धमकाने के लिए पार्टी से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। लेकिन तमाम विरोध के बाद अब उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

तीन हथियार हो चुके निलंबित
हथियार लहराते हुए उत्तराखंड को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीन हथियारों के लाइसेंस को भी पहले से ही निरस्त कर दिए गया है।

इसके साथ ही उन्हें 15 दिन का कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह चैधरी के अनुसार, अगर 15 दिन में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो उनके हथियारों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY