ऊर्जा निगम की एसोसिएशन के बीच पदोन्नति को लेकर रार

0
85


देहरादून। संवाददाता। ऊर्जा निगम में लटके अभियंताओं की पदोन्नति के मामले में बीते रोज प्रबंधन के साथ दोनों एसोसिएशन की अलग-अलग वार्ता के बाद भी कोई राह खुलती नहीं दिख रही। एक तरफ जहां उत्तराखंड पावर जूनियर्स इंजीनियर्स एसोसिएशन ने प्रबंधन के साथ हुई वार्ता को विफल बताते हुए अवर अभियंता से सहायक अभियंता पदों पर अविलंब पदोन्नति करने को कहा, तो दूसरी तरफ उत्तरांचल पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने पदोन्नति से पहले ज्येष्ठता सूची का निर्धारण करने की मांग उठाई। इस संबंध में दोनों एसोसिएशन ने बैठक कर अपने तेवर दिखाए।

प्रबंधन के साथ वार्ता विफल होने के बाद जूनियर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने काली पट्टी बांधकर सत्याग्रह आंदोलन को छठे दिन भी जारी रखा। इस अवसर पर केंद्रीय अध्यक्ष जीएन कोठियाल ने कहा कि ऊर्जा निगम प्रबंधन प्रकरण को सुलझाने की जगह उलझाने का काम कर रहा है। यह प्रकरण अवर अभियंता से सहायक अभियंता पदों पर पदोन्नति के ऐसे अभियंताओं का है, जो 2004-05 बैच के हैं।

इनके प्रकरण में किसी तरह का विवाद नहीं है, न ही इनकी पदोन्नति से सहायक अभियंता से अधिशासी अभियंता की पदोन्नति पर किसी तरह का असर पड़ रहा है। यदि इसके बाद भी अवर अभियंताओं की पदोन्नति नहीं की गई और ज्येष्ठता सूची में किसी तरह की छेड़छाड़ की गई तो यह कोर्ट की अवमानना भी होगी। बैठक में महासचिव पवन रावत, उपाध्यक्ष राहुल अग्रवाल, सोएब रजा, अरविंद नेगी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY