भाज्युमों राष्ट्रीय मीडिया सहप्रभारी नेहा जोशी मलेशिया में पंचायत राज व्यवस्था पर देंगी भाषण

0
77


देहरादून। संवाददाता। भाजयुमो की राष्ट्रीय मीडिया सहप्रभारी नेहा जोशी इन दिनों अपने सात दिवसीय दौरे पर मलेशिया रवाना हो चुकी है जहां वह कानराड एडेनायर स्कूल आफ यंग पालिटीशियन के तत्वाधान में आयोजित सेमीनार में भाग लेगीं।

इस बाबत नेहा जोशी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस चार दिवसीय सेमीनार में वह स्व सरकार और विकास पर आधारित पंचायती राज व्यवस्था पर व्याख्यान देगीं। मलेशिया के पेंनाग में आयोजित इस सेमीनार में वह युवा पालीटिशियन को बतायेगी कि भारत ने किस तरह पंचायती राज व्यवस्था के माध्यम से हर एक आम आदमी को सत्ता और विकास म भागीदार बनाया है।

उनके इस व्याख्यान का फोकस इस बात पर होगा कि पंचायती राज व्यवस्था किस तरह दलित, पिछड़े और आर्थ्िक रूप से कमजोर लोगों महिलाओं व आदिवासियों को सत्ता व विधायी कार्यो का हिस्सा बनाने का अवसर प्रदान करती है तथा उन्हे राष्ट्रीय विकास की मुख्य धारा से जोड़ती है इस सेमीनार का आयोजन 8 अगस्त से 11 अगस्त तक किया जायेगा जिसमें एशियाई देशों के तमाम प्रतिनिधि भाग ले रहे है। भारत से इस कार्यशाला के लिए मात्र दो युवा नेताओं का चयन हुआ है।नेहा ने राजनीति में अपने करियर की शुरुआत उत्तराखंड से की। उनकी वक्तृत्व कला और नेतृत्व क्षमता के कारणए उन्हें राष्ट्रीय भाजपा का प्रवक्ता भी बनाया गया, जो विभिन्न हिन्दी एवं अंग्रेजी टीवी चैनलों पर पार्टी का प्रतिनिधित्व करती हैं। उत्तराखंड की महिला के लिए कम उम्र में इसे हासिल करना बड़ी एक उपलब्धि है। हाल ही में नेहा को उत्तराखंड और अन्य राज्यों में भाजपा के सदस्यता अभियान में सक्रिय रूप से देखा गया है।

LEAVE A REPLY