डौर-थकुली बजाकर सरकार के निर्णय का जताएंगे विरोध

0
115


देहरादून। संवाददाता। गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान ने परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर एक बैठक आनन-फानन में बुलाई गई व इस बैठक में सरकार द्वारा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों के बकाया वसूली को माफ करना एवं भविष्य में भी उन्हें सुविधा प्रदान करते रहने संबंधी अध्यादेश पर गंभीर चर्चा की गई। इस दौरान हिल डेवलेपमेंट मिशन के अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने कहा कि स्थाई राजधानी गैरसैंण को बनाए जाने के पक्ष में 24 अगस्त को धरना स्थल से इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा तक डौंर- थकुली रैली निकाली जाएगी।

बैठक में गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान सभी वक्ताओं में सर्वसम्मति से सरकार के अध्यादेश लाने संबंधी निर्णय का पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। सदन में डेवलपमेंट मिशन अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट द्वारा लाए गए निंदा प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए सभी वक्ताओं ने सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए प्रदेश सरकार के निर्णय की घोर भर्त्सना की है। वक्ताओं ने कहा कि जहां एक ओर प्रदेश सरकार बजट के संबंध में रोजाना घड़ियाली आंसू बहाती रहती है और उसकी आड़ में रोजगार में लगे युवाओं को रोजगार विहीन करती जा रही है वहीं जनता के टैक्स की लूट रोकने में पूर्णतरू विफल हो रही है।

कहा कि जहां एक ओर सभी प्रकार की जन सुविधाओं में कमी आ रही है और सरकार जनता से संयमित आचरण की अपेक्षा व मांग करती है वहीं दूसरी ओर सरकार खुद मितव्यता नहीं बरत रही है। बैठक में कहा गया कि संघर्ष से प्राप्त राज्य में इस प्रकार की हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सरकार को मनमानी नहीं करने दी जाएगी। गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान की बैठक में निर्णय लिया है कि इस अध्यादेश के विरोध में और स्थाई राजधानी गैरसैंण को बनाए जाने के पक्ष में 24 अगस्त को धरना स्थल से इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा तक डौंर- थकुली रैली निकाली जाएगी और कुंदन करते हुए सरकार के निर्णय का विरोध जताया जाएगा। सभा की अध्यक्षता हिल डेवलेपमेंट मिशन के अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट व संचालन वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी व रणनीतिकार मनोज ध्यानी द्वारा की गई। बैठक में वरिष्ठ आंदोलनकारी पूर्व सैनिक प्रकाश चंद्र थपलियाल, रघुवीर सिंह बिष्ट, अन्ना हजारे संगठन व किसान सभा के अध्यक्ष भोपाल सिंह चौधरी, सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY