वेतन न मिलने की वजह से संविदा कर्मी हड़ताल पर

0
58


देहरादून। संवाददाता। डेंगू पीड़ितों को समुचित इलाज की चुनौती के बीच छह माह से वेतन न मिलने से नाराज दून मेडिकल कालेज के संविदा कर्मी आज हड़ताल पर चले गये। जिसके कारण मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

संविदा पर काम कर रहे नान टीचिंग पैरा मेडिकल, नर्सिंग संवर्ग के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हे छह महीने से बिना वेतन के काम करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि न तो उनका अनुबंध अभी तक बढ़ाया गया है और न उन्हे वेतन ही दिया जा रहा है ऐसी स्थिति में वह कब तक काम करते रहेंगे।

हड़ताल पर गये कर्मचारियों ने आज काला बैज लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया और साफ कहा है कि नो पे तो नो वर्क। जब तक उन्हे बकाया वेतन का भुगतान नहीं होगा वह काम नहीं करेंगे। इन कर्मचारियों का कहना है कि वह कई महीने से अपने वेतन के लिए स्वास्थ्य विभाग व प्राचार्य से कह रहे है। तथा पत्राचार कर रहे है। उधर प्राचार्य डा. आशुतोष सडाना का कहना है कि वह कर्मचारियों की समस्याओं को समझ सकते है तथा उनके द्वारा अपने स्तर पर हर संभव प्रयास भी किये जा रहे है। लेकिन ऐसे समय में जब शहर में डेंगू का प्रकोप अपने चरम पर है उन्हे हड़ताल पर नहीं जाना चाहिए था। उन्होने कहा कि उनका वेतन भी जल्द मिल जायेगा तथा उनका अनुबन्ध भी बढ़ा दिया जायेगा। इस बाबत शासन से वार्ता चल रही है। उधर कर्मचारियों की इस हड़ताल के कारण पैथोलोजी लैब में रक्त आदि की जांच का काम भी प्रभावित हो रहा है। विकल्प के तौर पर मैडिकल छात्रों से काम लिया जा रहा है लेकिन सवाल यह है कि उनकी जांच कितनी ठीक होती है। डेंगू के आंतक के बीच कर्मचारियों की हड़ताल से मरीज जरूर परेशान हो गये है।

LEAVE A REPLY