केरल के व्यपारी की दून में हत्या, पांच गिरफ्तार अन्य फरार

0
59


देहरादून। प्रेमनगर क्षेत्र में केरल के एक व्यक्ति की हत्या का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार लोगों के पांच साथी फरार है जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। हत्या बिटक्वाइन पासवर्ड प्राप्त करने को लेकर यातनाएं देकर की गयी है। जिसमें करोड़ो रूपये होने की बात कही जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी ने बताया कि बीते रोज मैक्स अस्पताल में कुछ लोग एक व्यक्ति का शव व कार छोड़कर फरार हो गये थे। शव को देख कर प्रतीत होता था कि उक्त व्यक्ति की हत्या यातनाएं देकर की गयी है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल फरार हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त व्यक्ति का नाम अब्दुल शकूर है जो केरल निवासी है तथा इन दिनो प्रेमनगर क्षेत्र में रह रहा था। इस बीच पुलिस ने फरार हुए लोगों में से पांच को दबोच लिया।

जबकि उनके चार साथी भागने में सफल रहे। पूछताछ में उन्होने अपना नाम फारिस ममनून, अरविन्द, आसिफ, सुफेल मुख्तार व आफताब मोहम्मद निवासी केरल बताया। आरोपियों द्वारा बताया गया कि अब्दुल शकूर बिटक्वाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर केरल से करोड़ो रूपये का घोटाला करके फरार हुआ था। जो अब घाटा होने की बात कह रहा था। उन्होने बताया कि वह सभी उसके व्यापार में सहयोगी थे। अब्दुल शकूर के निकट साथी आशिक को उसकी बातों पर विश्वास नहीं था और उसे लगता था कि अब्दुल शकूर के पास अभी भी बिटक्वाइन का करोड़ों रूपये पड़ा हुआ है। आशिक द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अब्दुल शकूर से बिटक्वाइन का पासवर्ट प्राप्त करने की योजना बनायी गयी थी जिसके लिए उन्होने देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र को चुना ताकि अब्दुल शकूर को यातनाए देकर वह पासवर्ट प्राप्त किया जा सके। इस काम को अंजाम देने के चलते ही वह अब्दुल शकूर को दून लेकर पहुंचे थे। लेकिन यातना देने के दौरान ही उसकी मौत हो गयी जिसके बाद वह उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जिसे डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY