उत्तराखण्ड में नये मोटर वाहन एक्ट का विरोध-सड़कों पर उतरे लोग

0
71


देहरादून। संवाददाता। भले ही उत्तराखण्ड की सरकार द्वारा नये मोटर वाहन एक्ट को लेकर विचार मथ्ांन किया जा रहा हो और उसे लागू नहीं किया गया हो लेकिन व्यवसायिक वाहन चालक इसके विरोध में सड़कों पर उतर आये है। ऋषिकेश में आज व्यवसायिक वाहन चालकों द्वारा इस नये एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया गया और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी।

प्रदर्शनकारी व्यवसायिक वाहन चालकों का कहना है कि इस नये एक्ट में जिस तरह जुर्माना राशि को दस गुना तक बढ़ाया गया है अब पुलिस द्वारा इन कानूनों का दुरूपयोग करने की संभावनाएं बढ़ गयी है। दसकृबीस और तीसकृतीस हजार के चालान भुगत कर कोई भी व्यवसायी भला किस तरह काम कर पायेगा? उनका मानना है कि अब पुलिस चालकों का अब और उत्पीड़न करेगी। इन वाहन चालकों का कहना है कि रोड पर चलने वाली किसी भी गाड़ी में कोई न कोई कमी होती है।

भले ही गाड़ी के कागज पूरे हो लेकिन नये एक्ट में जिस तरह से गति सीमा सहित तमाम ऐसे अन्य फिटनस से जुड़े मुद्दे है जिनकी आड़ में या तो उनसे भारी भरकम वसूली की जायेगी या फिर हजारों रूपये के चालान आये दिन भुगतने पड़ेगें। ऐसी स्थिति में किसी भी व्यवसायिक वाहन को सड़क पर चलना मुश्किल हो जायेगा। इन वाहन चालकों द्वारा नये एक्ट के नियमों में ढील देने की मांग की गयी है। उन्होने कहा कि अगर उनकी मांग नही ंमानी गयी तो वह व्यवसाय बंद करने पर मजबूर होंगे।

LEAVE A REPLY