पंचायत चुनाव के चलते शराब तस्कर सक्रिय, दो गिरफ्तार

0
57


देहरादून। संवाददाता। ईटों की आड़ में तस्करी कर लाई जा रही लाखों की अवैध शराब सहित पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। शराब तस्करी आगामी चुनावों में इस्तेमाल किये जाने को लेकर की जा रही थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी ने बताया कि आगामी पंचायत चुनावों को देखते हुए राजधानी पुलिस द्वारा सभी क्षेत्रों में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में आज देर रात थाना बंसत विहार द्वारा भी अभियान चलाया जा रहा था। बताया कि चैकिंग के दौरान पुलिस ने जीएमएस रोड पर एक ईटों से भरे ट्रक को रोका तो चालक परिचालक सकपका कर इधर उधर की बात कर पुलिस को टहलाने लगे। शक होने पर ट्रक की तलाशी ली गयी तो पुलिस ने उसमें रखी 130 पेटी अगं्रेजी शराब बरामद की।

थाने लाकर की गयी पूछताछ में उन्होने अपना नाम जगदीश भारद्वाज निवासी पटेलनगर व मुनेश कुमार निवासी ट्रांसपोर्ट नगर बताया। आरोपियों के अनुसार वह आगामी पंचायती चुनाव को देखते हुए राजधानी में शराब तस्करी कर लाये थे। बरामद शराब की कीमत 7 लाख रूपये आंकी जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म के शराब तस्कर है जो पहले भी चंडीगढ़ से शराब लाकर उत्तराखण्ड के कई जिले में सप्लाई कर चुके थे। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त ट्रक भी सीज कर दिया है।

LEAVE A REPLY